Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Akbaruddin Owaisi: दिल्ली हिंसा पर अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा भगवा आतंकवादी बंदूकें-तलवारें लेकर दिल्ली की सड़कों पर आतंक मचा रहे हैं

Janjwar Desk
17 April 2022 8:42 AM GMT
Akbaruddin Owaisi: दिल्ली हिंसा पर अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा भगवा आतंकवादी बंदूकें-तलवारें लेकर दिल्ली की सड़कों पर आतंक मचा रहे हैं
x
Akbaruddin Owaisi: जहांगीरपुरी में हनुमान शोभयात्रा के दौरान हुई हिंसा का मामले को लेकर अकबरुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. ओवैसी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दिल्ली पुलिस से सवाल पूछा कि अब आपने कितने दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया.

Akbaruddin Owaisi: जहांगीरपुरी में हनुमान शोभयात्रा के दौरान हुई हिंसा का मामले को लेकर अकबरुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. ओवैसी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दिल्ली पुलिस से सवाल पूछा कि अब आपने कितने दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने यहां अपना पक्ष भी साफ कर दिया कि वह किसकी गिरफ्तारी की बात कर रहे हैं. ओवैसी ने कहा कि भगवा आतंकवादी शोभयात्रा में खुले आम बंदूकें और तलवारें लहराकर दिल्ली की सड़कों पर आतंक मचा रहे हैं, मस्जिद के सामने हथियारों के साथ नाचा जा रहा था, जय श्रीराम के नारों के साथ मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा लगाने की कोशिश की गई.

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा ( Jahangirpuri violence ) को लेकर पुलिस को 100 से ज्यादा वीडियो हाथ लगे हैं। वीडियो के आधार पर पहुलिस दंगाइयों की धड़-पकड़ में जुटी है। इनमें से दो दो वीडियो में पुलिस के सामने दंगाई तलवार लहराते दिखे। साथ ही स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम मामले की जांच में जुट गई है। जांच इस दिशा से की जा रही है कि क्या ये हिंसा साजिश जे तहत की गई या फिर झगड़े के बाद अचानक से हुई। एक अन्य वीडियो में बड़ी संख्या में भीड़ घरों और दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के लिए पुलिस ने 10 टीमों का गठन किया है। जहांगीरपुरी से देर रात पूछताछ के लिए पुलिस ने 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। अभी तक पुलिस ने 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हिंसक घटना में नौ लोग घायल हुए हैं इनमें आठ दिल्ली पुलिस के कम्रचारी हैं। दंगाइयों की गोली लगने से एक सब इंस्पेक्टर मेघालय घायल हुआ है। उसकी हालत स्थिर है।

दिल्ली के जहांगीरपुरी की कुछ तस्वीरें ऐसी भी सामने आई हैं जिसमें पुलिस भीड़ को रोक पाने में नाकाम दिखाई दे रही हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि जुलूस की एक गाड़ी जिस पर तिरंगा लगा हुआ था, वह भीड़ के बीच में खड़ी थी और हजारों की तादात में पत्थरबाज लगातार पत्थरबाजी करते आगे बढ़ते दिखे। पत्थरबाजों की भीड़ को 2 पुलिस कर्मियों ने रोकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे नाकाम रहे। धीरे-धीरे पत्थरबाज पत्थर फेंकते हुए आगे बढ़ते हैं। इस बीच दूसरी ओर से भी पत्थरबाजी होती रही।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध