राष्ट्रीय

Army Helicopter Crash : तमिलनाडु में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत गंभीर रूप से घायल

Nirmal kant
8 Dec 2021 8:13 AM GMT
Army Helicopter Crash : पिछले 5 साल में 15 सैन्य हेलीकॉप्टर हुए क्रैश, लोकसभा में सरकार ने बताएं आंकड़े
x

पिछले 5 साल में 15 सैन्य हेलीकॉप्टर हुए क्रैश

Army Helicopter Crash : तमिलनाडु में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनरल बिपिन रावत भी सवार थे...

Army Helicopter Crash : सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crash) होने की खबरें सामने आ रही हैं। खबरों के मुताबिक तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कून्नूर (Coonoor) में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। हेलीकॉप्टर से चीफ ऑफ द डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Gen. Bipin Rawat) भी यात्रा कर रहे थे। जनरल बिपिन रावत गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत सेना के चतार से पांच उच्च अधिकारी सवार थे। ये सभी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद तीन लोगों को बचाया जा चुका है। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

भारतीय वायुसेना ने अपने ट्वीट में जानकारी दी, तमिलनाडु के कन्नूर के नजदीक आज एक आईएएफ एमआई 17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होगया। सीडीएस बिपिन रावत उसमें सवार थे। घटना के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

दुर्घटनाग्रस्त सेना का यह हेलीकॉप्टर एमआई सीरीज का था। इसमें दो इंजन होते हैं। अभी मौके पर छह एंबुलेंस मौजूद हैं। सोशल मीडिया पर दुर्घटना के वीडियो भी सामने आ रहे हैं।



Next Story

विविध