राष्ट्रीय

आर्यन खान ड्रग्स केस में महिलाओं ने संभाला मोर्चा, ये हैं अमृता-क्रांति से लेकर पूजा-यास्मीन के दावे

Janjwar Desk
10 Nov 2021 4:08 AM GMT
आर्यन खान ड्रग्स केस में महिलाओं ने संभाला मोर्चा, ये हैं अमृता-क्रांति से लेकर पूजा-यास्मीन के दावे
x
जब से शाहरूख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया तभी से उद्धव सरकार में मंत्री नवाब मलिक बिलबिलाए हुए हैं। उनकी झल्लाहट का ही नतीजा है कि आधा दर्जन से अधिक महिलाएं सुर्खियों में हैं। इनमें से कईयों ने मलिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नई दिल्ली। आर्यन खान ड्रग्स केस में एनसीबी की जांच और सियासी दंगल के बीच अब महिलाओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है। खास बात यह है कि इस मामले में मोर्चा संभालने को लेकर चर्चा में आई महिलाओं का संबंध किसी न किसी पक्ष से सीधे तौर पर है। फिर चाहे बात अमृता फडणवीस, क्रांति रेडकरख् पूजा डडलानी, यास्मीन वानखेड़े, मुनमुन धमोचा, अनन्या पांडे और शबाना कुरैशी में कोई भी क्यों न हो। यही वजह है कि इस मामले में हर रोज नए-नए आरोपों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को घेरने वाले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक अब कानूनी पचड़े में खुद फंसते दिख रहे हैं।दरअसल, आर्यन खान ड्रग्स केस अब एनसीबी और ड्रग्स रैकेटियर्स से ज्यादा निजी सियासी रंजिश को ज्यादा हो गया है। ऐसा इसलिए कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक अब लोगों के पर्सनल लाइफ और नातेदारी के तौर तरीकों पर हमला बोलने लगे हैं। उन्होंने अपने एक ताजा ट्विट में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर की बहन हर्षिदा पर ड्रग रैकेट से जुड़े होने का आरोप लगाया था, जिस पर वानखेड़े परिवार ने मलिक पर हमला बोला।

Also Read : नोबेल पुरस्कार विजेता और सामाजिक कार्यकर्ता Malala Yousafzai ने रचाई शादी, दुनियाभर के लोगों से की ये अपील

समीर वानखेड़े के परिवार की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे में बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवाब मलिक को जवाबी हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। इस मामले में अब बुधवार को सुनवाई हाेगी। इस बीच वानखेड़े और मलिक के बीच जुबानी जंग की वजह से कई महिलाएं सुर्खियों में आ गई हैं। इनमें :

अमृता फडणवीस


महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने आर्यन खान ड्रग्स केस में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता की एक तस्वीर जारी की थी, जिसमें वो ड्रग पैडलर जयदीप चंदूलाल राणा के साथ नजर आई थीं। मलिक ने कहा है कि पूर्व सीएम की पत्नी का म्यूजिक वीडियो राणा ने ही फाइनेंस किया था। ये बात देवेंद्र फडणवीस की जानकारी में थी। इसके जवाब में फडणवीस ने इन आरोपों को हास्यास्पद बताया और एक दिन पहले उन्होंने दावा किया है कि मलिक के संबंध मुंबई बम ब्लास्ट के गुनहगारों से हैं। स्पोटर्स, सिंगिंग और एक्टिंग में दखल रखने वालीं अमृता स्टेट लेवल पर अंडर 16 की टेनिस प्लेयर रह चुकी हैं। प्रकाश झा की फिल्म 'जय गंगाजल' के लिए गाना भी गाया है। 2019 में अमृता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बर्थडे विश करते हुए उन्हें फादर ऑफ आवर कंट्री बता डाला था, जिसके बाद वह जमकर ट्रोल भी हुईं थीं। अब अमुता ने भी अपने पति के समर्थन में मलिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

क्रांति रेडकर


मराठी फिल्मों में अभिनेत्री क्रोति रेडकर समीर वानखेड़े की पत्नी हैं। नवाब मलिक ने उकना नाम उछाला था। अब वह पति के बचाव में पूरे दमखम के साथ उतरीं। वह फुल 3 धमाल, पिपानी, खो-खो जैसी मराठी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं। उन्होंने 2003 में आई प्रकाश झा की गंगाजल जैसी हिंद फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। क्रांति ने 2014 में काकान जैसी मराठी फिल्म से बतौर फिल्म निर्देशक के रूप में शुरुआत की थी। 2014 में ही उन्होंने अंग्रेजी फिल्म द लेटर्स में भी काम किया। 29 मार्च 2017 को समीर वानखेड़े के साथ शादी की थी।

यास्मीन वानखेड़े

एनसीपी नेता नवाब मलिक समीर वानखेड़े को दबाव में लेने के लिए उनकी बहन यास्मीन वानखेड़े का भी नाम उछाला है। वह यास्मीन को लेडी डॉन बता चुके हैं। इस बात पर बवाल भी मचा था। पेशे से वकील यास्मीन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( मनसे ) की चित्रपट सेना की सदस्य हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट में क्रिमिनल लॉयर यास्मीन वैसे तो वानखेड़े लीगल फर्म का हिस्सा भी हैं। वह एक गैर सरकारी संगठन ( एनजीओ ) दुर्गा भी चलाती हैं, जो महिलाओं और बच्चों के लिए काम करता है। अब वह अपने भाई के बचाव में उतर चुकी हैंं। उन्होंने कहा है कि उनका चार लोगों का परिवार है जिसमें मेरे पिता और भाई-बहन शामिल हैं। राजनेताओं द्वारा हमारी आलोचना की जा रही है, जबकि हम ईमानदार लोग हैं।

पूजा ददलानी

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की 2012 से मैनेजर रहीं पूजा ददलानी अदालती कार्यवाही में भी खूब दिखीं। पूजा को अक्सर मुंबई में शाहरुख के घर मन्नत में आयोजित समारोहों और पार्टियों में भाग लेते देखा जाता है। आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने पूजा को खान परिवार की फैमिली मेंबर बताया था। पूजा शाहरुख के ब्रांड एंडोर्समेंट, उनकी क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और अन्य बिजनेस से जुड़े कामकाज देखती हैं। पूजा अब खुलकर शाहरूख और आर्यन के पक्ष में बैटिंग कर रही हैं।

मुनमुन धमेचा

एनसीबी ने आर्यन खान ड्रग्स केस में मुनमुन धमेचा पर ड्रग्स लेने और खरीदने-बेचने का आरोप लगाते हुए उन पर केस दर्ज किया है। 39 वर्षीय फैशन मॉडल मुनमुन बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। मुनमुन को एनसीबी ने 3 अक्टूबर को ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। मध्यप्रदेश के सागर जिले की रहने वाली मुनमुन के माता-पिता का देहांत हो चुका है। वह अपने भाई प्रिंस धमेचा के साथ दिल्ली में रहती हैं।

अनन्या पांडे: एनसीबी के दफ्तर के आगे काटने पड़े थे चक्कर

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे का नाम शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट में सामने आया था। अनन्या पर आरोप है कि उन्होंने चैट में गांजा मांगने की बात कही है। इसे लेकर एनसीबी ने उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है। इस केस में आने के बाद उन्हे साउथ के सुपर स्टार थलपति विजय की फिल्म से बाहर भी होने की खबरें आई थीं। अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या ने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

शबाना कुरैशी

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के बारे में हाल ही में दावा करते हुए बताया था कि 7 दिसंबर 2006 को समीर दाउद वानखेड़े ने शबाना कुरैशी से अंधेरी के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में निकाह किया था। 33,000 रुपए की रकम बतौर मेहर दी गई थी। निकाह का गवाह नंबर दो, यानी अजीज खान वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन के पति थे। शबाना की आड़ में मलिक ने दावा किया था कि समीर मुस्लिम हैं और उन्होंने सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए अपना धर्म छिपाया। समीर की पहली पत्नी शबाना गायनाकोलॉजिस्ट हैं और समीर वानखेड़े की शादी उन्हें एक बेटा है।

Next Story

विविध