हाशिये का समाज

दलित हॉकी खिलाड़ी वंदना के घर पहुंची भीम आर्मी, परिजनों को सुरक्षा दिए जाने की मांग

Janjwar Desk
6 Aug 2021 12:35 PM GMT
दलित हॉकी खिलाड़ी वंदना के घर पहुंची भीम आर्मी, परिजनों को सुरक्षा दिए जाने की मांग
x

(वंदना के परिजनों का हौंसला बढ़ाने के लिए उनके घर पहुंचे भीमा आर्मी कार्यकर्ता)

भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दलित हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के परिजनों से की मुलाकात, राज्य सरकार से की परिवार को सुरक्षा देने की मांग...

सलीम मलिक की रिपोर्ट

हरिद्वार। राष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी के घर पर उत्पात मचाये जाने से गुस्साए सैकड़ों भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने वंदना कटारिया के घर पहुंचकर पुलिस से वंदना के परिजनों को सुरक्षा दिए जाने की मांग की। इस दौरान भीम आर्मी कार्यकर्ता-परिजनों ने पुलिस पर तहरीर बदलने का आरोप भी लगाया है जिसका पुलिस ने खण्डन किया है।

मालूम हो कि हरिद्वार के रोशनाबाद में ओलंपिक में भारत की हार पर कुछ जातिवादी तत्वों ने वंदना कटारिया के परिवार को जातिसूचक शब्दों से निशाना बनाते हुए वंदना के घर के बाहर आतिशबाजी कर भारत की हार पर सिर्फ इसलिए जश्न मनाया था कि टीम में एक खिलाड़ी की जाति उनके मापदंडों के अनुसार कथित तौर पर कमतर थी।

भीम आर्मी पहुंची वंदना के घर

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद शुक्रवार 6 अगस्त को भीम आर्मी के तमाम कार्यकर्ता वंदना कटारिया के घर पहुंच गए। भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को आजाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह की अगुवाई में भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी कार्यकर्ताओं ने परिजनों से मुलाकात की। जहां उन्होंने पुलिस से वंदना के परिजनों को सुरक्षा दिए जाने की मांग की।

परिवार ने लगाया तहरीर बदलने का आरोप

इस मुलाकात के दौरान वंदना कटारिया के परिजनों ने तहरीर बदलने का आरोप लगाया है। वंदना कटारिया के भाई का कहना है कि पुलिस को जो हमने तहरीर दी थी, वह तहरीर बदल दी गई है। आखिरकार बड़ा सवाल यह उठता है कि यह तहरीर किसने बदली। वैसे मामले की जांचाधिकारी सीओ सदर डॉक्टर विशाखा ने इस आरोप से इनकार किया है। डॉ. विशाखा का कहना है कि मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। तहरीर बदलने वाली बात सही नहीं है। परिजनों के लगाए आरोप के आधार पर ही पुलिस मामले की जांच कर रही है।

काफिला देखने के लिए घरों की छत पर चढ़े लोग

भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी का काफिला इतना लंबा था कि काफिले को देखने के लिए लोग घरों की छत पर चढ़ गए काफिला इतना लंबा था कि सड़क पर जाम लग गया।

कमजोर को निशाना बनाते हैं यह लोग: महक

वंदना के परिवार से मुलाकात के दौरान आज़ाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने वन्दना के परिजनों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। पूरी आसपा पार्टी और भीम आर्मी के हज़ारों कार्यकर्ता हर दुख-दर्द में उनके साथ हैं। यह जातिवादी लोग कमजोर को देखकर ही अपनी बहादुरी दिखाते चले आएं हैं। लेकिन अब समाज की एकता की ताकत पर इनकी हर गुंडागर्दी के प्रयास को विफल किया जाएगा। उन्होंने मौके पर पहुंची पुलिस से परिजनों कक पूरी सुरक्षा भी दिए जाने की मांग की।

इस दौरान आसपा प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, आसपा जिला अध्यक्ष शेखर कुमार, भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष मुन्नीलाल शिंदे, शिवकुमार, डिककिन, सचिन कुमार, अंकुल आजाद, हिमांशु, सागर कुमार सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story

विविध

Share it