राष्ट्रीय

Bihar Assembly By-Poll Results : 'बोचहां विधानसभा उपचुनाव' में जीत के बाद तेजस्वी यादव ने इस अंदाज में जनता को कहा 'थैंक्यू'

Janjwar Desk
16 April 2022 1:15 PM GMT
Bihar Assembly By-Poll Results :  बोचहां विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद तेजस्वी यादव इस अंदाज में जनता को कहा थैंक्यू
x

Bihar Assembly By-Poll Results : 'बोचहां विधानसभा उपचुनाव' में जीत के बाद तेजस्वी यादव इस अंदाज में जनता को कहा 'थैंक्यू'

Bihar Assembly By-Poll Results : एनडीए (NDA) पर निशाना साधते हुए राजद नेता (RJD Leader) ने कहा है कि लोगों ने बिहार की इंजन सरकार की जनता विरोधी सोच और घमंड को मात दे दी है...

Bihar Assembly By-Poll Results : बिहार विधानसभा (Bihar Assemblyh) में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने बोचहां विधानसभा में जीत के बाद बिहार की जनता का आभार जताया है। बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर आरजेडी के अमर पासपान (Amar Paswan) ने भाजपा की बेबी कुमारी (Baby Kumari) को 36000 वोटों से हरा दिया है।

एनडीए (NDA) पर निशाना साधते हुए राजद नेता (RJD Leader) ने कहा है कि लोगों ने बिहार की इंजन सरकार की जनता विरोधी सोच और घमंड को मात दे दी है। इस के लिए में बिहार की जनता खासकर बोचहां के मतदाताओं के प्रति आभार जताता हूं। उन्होंने कहा कि आज के समय में जनता बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से जूझ रही है।

बिहार में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था भी लचर स्थिति में है। किसानों का हाल भी खराब है। बिहार की कानून व्यवस्था हर दिन बद से बदतर होती जा रही है। ऐसे में बोचहां उपचुनाव में जनता ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि वो सरकार की नीतियों से खुश नहीं है। राजद ने ये बातें ट्वीट करते हुए कही हैं।

आपको बता दें कि बिहार के बोचहां उपचुनाव के वोटों की गिनती शनिवार 16 अप्रैल को सुबह आठ बजे शुरू हुई थी। बोचहां विधानसभा के उपचुनाव के लिए वोट बीते 12 अप्रैल को डाले गए थे। इस बार के उपचुनाव में राजद ने बोचहां से दिवंगत मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान को टिकट देकर मैदान में उतारा था वहीं भाजपा की ओर से पूर्व राजद नेता रमई राम की बहू बेबी कुमारी को टिकट दिया गया था।

आपको बता दें कि 2020 में हुए विधानसभा चुनावों में बोचहां से मुसाफिर पासवान ने बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश साहनी की पार्टी वीआईपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी। उनके निधन के बाद उपचुनाव से पहले उनके अमर पासवान राजद में शामिल हो गए थे। बोचहां विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में राजद प्रत्याशी अमर पासवान को 82,116 मत मिले, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को सिर्फ 45,353 वोट ही मिले हैं।

Next Story

विविध