Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar News : Floor Test से पहले 23 जगहों पर CBI के छापे, भड़के RJD नेताओं को इस बात का अंदेशा तो नहीं!

Janjwar Desk
24 Aug 2022 7:16 AM GMT
Bihar News : फ्लोर टेस्ट से पहले 23 जगहों पर CBI के छापे, भड़के आरजेडी नेताओं को कहीं इस बात का अंदेशा तो नहीं!
x

Bihar News : फ्लोर टेस्ट से पहले 23 जगहों पर CBI के छापे, भड़के आरजेडी नेताओं को कहीं इस बात का अंदेशा तो नहीं!

Bihar News : बिहार की राजनीति में अब भाजपा ( BJP ) के निशाने पर नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) नहीं, बल्कि तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) हैं। भाजपा यह मानकर चल रही है कि नीतीश कुमार का सियासी दौर अब समाप्त हो गया है।

Bihar News : बिहार की राजनीति में 24 जुलाई की सुबह से ही सियासी तूफान की स्थिति है। एक तरफ बिहार विधानसभा में आज जेडीयू-आरजेडी गठबंधन सरकार को फ्लोर टेस्ट ( Floor Test ) के दौरान बहुमत साबित करने की चुनौती है तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) के गुरुग्राम में मॉल सहित आरजेडी ( RJD ) के कई बड़े नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी ( CBI Raids ) जारी है। अभी तक आरजेडी के छह बड़े नेताओं के कई ठिकानों पर सीबीआई रेड मार चुकी है। इन सबके बीच चर्चा यह है कि क्या भाजपा ( BJP ) और जेडीयू-आरजेडी गठबंधन के बीच सयासी दुश्मनी कहीं सरकार के गठन पर तो भारी नहीं पड़ेगा।

जांच एजेंसियों के बल पर बिहार में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन

इस बात की संभावना बहुत कम है। बिहार विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के इस्तीफे के बाद महागठबंधन ने राहत की सांस ली है लेकिन संकट के बादल अभी छटे नहीं है। ऐसा इसलिए कि बिहार विधानसभा में बहुमत परीक्षण का काम दो बजे तक के लिए टाल दिया गया है। जहां तक बिहार विधानसभा में नवगठित सरकार द्वारा बहुमत साबित करने की बात है तो सभी सियासी झंझावातों के बीच मुश्किल काम नहीं है। बिहार विधानसभा में कुल 243 विधायकों में से 164 विधायकों का समर्थन महागठबंधन को हासिल है। माना जा रहा है कि सीबीआई का छापा बिहार में आरजेडी और जेडीयू को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने की तैयारी है। ताकि भाजपा सरकार को जनता की अदालत में आरजेडी को घेर सके। सीबीआई के छापे को बिहार में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन भी माना जा रहा है।

23 ठिकानों पर CBI छापे

बुधवार को फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले सबसे पहले आरजेडी के एमएलसी और लालू-राबड़ी देवी के सबसे करीबी सुनील सिंह के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की। सीबीआई ने बिहार और झारखंड में अभी तक 23 ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई रेड के बाद से हंगामा जारी है। जिन ठिकानों पर छापेमारी जारी है उनमें अहम नाम बिहार में शिक्षा माफिया से जुड़े और आरजेडी सांसद डॉ. फैयाज अहमद के मधुबनी आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की घटना को अंजाम दिया। सीबीआई ने इसके अलावे राबड़ी देवी के निजी सचिव और सीतामढ़ी से पूर्व विधायक अबू दुजाना, आरजेडी सांसद और जमीन के बदले भर्ती घोटाले से जुड़े अशफाक करीम, आरजेडी के पूर्व एमएलसी सुबोध राय के ठिकानों पर भी छापेमारी की है।

BJP के सबसे बड़े सियासी दुश्मन बने तेजस्वी

Bihar News : अब सीबीआई ( CBI raids ) ने गुरुगाम स्थित तेजस्वी यावद ( Tejashwin Yadav ) के मॉल पर छापेमारी कर सबको चौंका दिया है। तेजस्वी यादव का यह मॉल गुरुग्राम सेक्टर 71 में स्थित है। मॉल का नाम अर्बन क्यूब्स है। जानकारी इस बात की है कि सीबीआई की सूची में इसके अलावे भी कई ठिकानों पर छापेमारी करने की योजना है। तेजस्वी यादव के मॉल पर छापेमारी से इस बात की भी संकेत मिल रहे हैं कि बिहार की राजनीति में अब भाजपा ( BJP ) के निशाने पर नीतीश कुमार नहीं, बल्कि तेजस्वी यादव हैं। फिर, भाजपा अब यह मानकर चल रही है कि नीतीश कुमार का सियासी दौर अब समाप्त हो गया है।

Next Story

विविध