राष्ट्रीय

Patna News : पटना SSP आफिस के बाहर युवक ने जहर पीकर की खुदकुशी की कोशिश, बेहोश होकर गिरा तो मचा हड़कंप

Janjwar Desk
29 Oct 2021 2:31 PM GMT
Patna News : पटना SSP आफिस के बाहर युवक ने जहर पीकर की खुदकुशी की कोशिश, बेहोश होकर गिरा तो मचा हड़कंप
x

(पटना एसएसपी ऑफिस के बाहर युवक के जहर पीने के बाद हड़कंप मच गया)

Patna News : फिलहाल युवक का पटना पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। वहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि युवक ने सब्‍जी में डालने वाला कीटनाशक पी लिया। घटना के बाद एसएसपी भी अपने कार्यालय पहुंचे।

Patna News : राजधानी पटना में वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय (Patna SSP Office) के सामने शुक्रवार, 29 अक्टूबर 2021 की दोपहर एक युवक ने जहर पीकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। इस घटना से अफरातफरी मच गई है।

फिलहाल युवक का पटना पीएमसीएच (Patna PMCH) में इलाज चल रहा है। वहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि युवक ने सब्‍जी में डालने वाला कीटनाशक पी लिया। घटना के बाद एसएसपी (Patna SSP) भी अपने कार्यालय पहुंचे।

राजधानी पटना के एस एस पी कार्यालय के बाहर युवक द्वारा जहर खाए जाने के बाद वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गांधी मैदान थाना (Gandhi Maidan Thana) के सहयोग से उस युवक को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि अस्पताल में वह जीवन-मौत का संघर्ष कर रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक युवक बहुत देर से पटना एस एस पी कार्यालय के बाहर खड़ा था। कुछ देर बाद युवक ने अपने पॉकेट से जहर (Poison) की शीशी निकाली और जहर पी लिया। जब वह गिर कर झटपट आने लगा तो पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। एसएसपी कार्यालय के कर्मचारियों ने अफरातफरी के बीच गांधी मैदान थाने को बुलाया और उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया।

हालांकि, आधिकारिक तौर पर उस युवक की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक पाटलिपुत्र (Patliputra area) का निवासी बताया जाता है।उसका नाम प्रकाश कुमार और पिता का नाम दयानंद बताया जाता है।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर करीब डेढ़ बजे वह युवक एसएसपी ऑफिस गेट के बाहर आया था। एसएसपी उस वक्‍त ऑफिस में नहीं थे। वे पु‍लिस लाइन (Police line) गए हुए थे। इस दौरान वह युवक काफी देर तक वह वहीं खड़ा रहा और इसके बाद जेब से शीशी निकाली और जहर पी लिया।

कुछ देर बाद वह वहीं पर गिरकर बेहोश हो गया। उसके मुंह से झाग निकलने लगा। इसके बाद एसएसएपी आफ‍िस से पुलिसकर्मी दौड़े आए। उसके पास जहर की शीशी भी थी जो हाथ से छूटकर पास में पड़ी थी। गांधी मैदान थाने को सूचना दी।

गांधी मैदान थाने की गाड़ी से उसे पीएमसीएच ले जाया गया। वह युवक बेहोशी की हालत में था। फिलहाल पुलिस जांच-पड़ताल में लगी है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि किस तरह का विवाद था। आखिर क्‍यों ऐसी नौबत आ गई।

फिलहाल गांधी मैदान थाने की पुलिस ने प्रकाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है और उसके होश में आने के बाद ही आगे पूछताछ की जा सकेगी।

वैसे बताया जा रहा है कि युवक पाटलीपुत्र थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वह पेशे से सिविल इंजीनियर है। काफी समय से जमीन विवाद को लेकर परेशान है। उसका अपने चाचा से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।

इस कारण वह डिप्रेशन में था। हालांकि अभी मामला पूरी तरह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है। पुलिस उसके होश में आने का इंतजार कर रही है। डाक्‍टरों का कहना है कि उसकी हालत गंभीर है। अभी वह बयान देने की स्‍थ‍ित‍ि में नहीं है।

Next Story

विविध