राष्ट्रीय

बिहार : डीएसपी ने पति को रातोंरात बना दिया IPS, मीडिया में तस्वीरें आने से मचा हड़कंप

Janjwar Desk
4 Aug 2021 8:30 AM GMT
बिहार : डीएसपी ने पति को रातोंरात बना दिया IPS, मीडिया में तस्वीरें आने से मचा हड़कंप
x

(तस्वीर में एसडीपीओ के साथ उनके पति भी आईपीएस की वर्दी पहने हुए नजर आ रहे हैं जो कि पुलिस विभाग में काम नहीं करते हैं।)

पीएम ने मामले को बिहार पुलिस मुख्यालय को भेजा तो हड़कंप मच गया। बिहार पुलिस मुख्यालय ने तत्काल जांच बैठाई, जिसमें खुलासा हुआ कि पति आईपीएस अधिकारी नहीं हैं....

जनज्वार। बिहार के कहलगांव की एसडीपीओ (बिहार में पहले एसडीपीओ को डीएसपी कहा जाता था) रेशू कृष्णा चर्चाओं में आ गई हैं। दरअसल उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह वर्दी पहने हुई हैं। लेकिन खास बात यह है कि तस्वीर में उनके साथ उनके पति भी आईपीएस की वर्दी पहने हुए नजर आ रहे हैं जो कि पुलिस विभाग में काम नहीं करते हैं। वहीं इसकी शिकायत किसी ने पीएमओ से कर दी। पीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं।

यह मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। वर्दी पहने उनके पति कथित तौर पर कुछ भी नहीं करते हैं। एसडीपीओ के पति तस्वीर में विक्ट्री साइन भी दिखाते नजर आ रहे हैं। खबरों के मुताबिक किसी ने इसकी शिकायत सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से कर दी। शिकायत में कहा गया कि एसडीपीओ रेशू कृष्णा के पति कुछ भी काम नहीं करते हैं तो आईपीएस की वर्दी कैसे पहनी है? उनके पति आईपीएस हैं या पीएमओ में तैनात हैं?

इसके बाद पीएम ने मामले को बिहार पुलिस मुख्यालय को भेजा तो हड़कंप मच गया। बिहार पुलिस मुख्यालय ने तत्काल जांच बैठाई, जिसमें खुलासा हुआ कि पति आईपीएस अधिकारी नहीं हैं। इस जांच रिपोर्ट के बाद अब पुलिस मुख्यालय एसडीपीओ पर कानूनी कार्रवाई कर सकता है।

हालांकि मामला तूल पकड़ने के बाद एसडीपीओ ने इस तस्वीर को अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से हटा दिया है। लेकिन तस्वीर पहले ही वायरल हो चुकी है। गौरतलब है कि गैर-व्यक्ति के द्वारा पुलिस या सेना की वर्दी पहनने पर सशस्त्र बल अधिनियम, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम या भारतीय दंड संहिता के तहत दंड के कई प्रावधान हैं।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर डीआईजी ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के स्तर पर इस मामले की जांच एसएसपी से कराई गई। मुख्यालय को जांच रिपोर्ट भेजी गई है। जबकि रेशू कृष्णा का कहना है कि वे इस बारे में कुछ नहीं बोलेंगी। उन्हें इसकी कोई जानकारी भी नहीं हैं। रेशू कृष्णा मूल रूप से बिहार के पटना जिले की रहने वाली हैं।

Next Story

विविध

Share it