Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar Shocking News : मधेपुरा में भरी पंचायत के सामने गर्म बांस की करची से महिला को बेरहमी से पीटा, मदद के लिए चीखते-चीखते पीड़िता हो गयी बेहोश

Janjwar Desk
25 March 2022 11:39 AM GMT
Bihar Shocking News : मधेपुरा में भरी पंचायत के सामने गर्म बांस की करची से महिला को बेरहमी से पीटा, मदद के लिए चीखते-चीखते पीड़िता हो गयी बेहोश
x
Bihar Shocking News : पंचायत में एक महिला के ऊपर बदचलन होने का आरोप लगाकर लोगों की भीड़ सामने उसकी लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई की गयी। इस दौरान महिला निर्वस्त्र तक हो गयी, किसी को उसका बचाव करने की नहीं सूझी। यह घटना इस बात का साक्षात प्रमाण है कि हम और हमारा समाज किस मानसिक विकृति की ओर बढ़ रहा है। एक तरफ महिलाओं की बराबरी और बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा देते हैं और दूसरी ओर उसी आधी आबादी पर जुल्म कर खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं।

Bihar Shocking News : बिहार के मधेपुरा में महिला से अत्याचार का एक दिल दहलाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। द्वापर युग में कौरवों की महारथियों से भरी सभा में द्रौपदी के चीरहरण की घटना के बाद भगवान कृष्ण ने उनकी रक्षा की थी। पर आज हमारे समाज में हर दिन महिलाओं के साथ अत्याचार और चीरहरण की घटनाएं हों रहीं हैं पर इस कलयुग में कहीं कोई भगवान कृष्ण उनकी रक्षा में सामने नहीं आ रहे हैं। जैसे हमारा पूरा समा​ज ही एक विकृति का शिकार हो गया है। बिहार के मधेपुरा जिले की एक पंचायत में भीड़ के समाने एक महिला के साथ जो व्यवहार किया गया है वह हम सब के लिए शर्मनाक है।



पंचायत में एक महिला के ऊपर बदचलन होने का आरोप लगाकर लोगों की भीड़ सामने उसकी लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई की गयी। इस दौरान महिला निर्वस्त्र तक हो गयी, किसी को उसका बचाव करने की नहीं सूझी। यह घटना इस बात का साक्षात प्रमाण है कि हम और हमारा समाज किस मानसिक विकृति की ओर बढ़ रहा है। एक तरफ महिलाओं की बराबरी और बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा देते हैं और दूसरी ओर उसी आधी आबादी पर जुल्म कर खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं।

क्या है मधेपुरा का पूरा मामला?

बिहार के मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के राजपुर नाम का एक गावं है। इसी गांव में एक महिला को बदचलन होने के का अरोप लगाकर उसकी लाठी—डंडों से बुरी तरह पिटायी की गयी। उसकी तब तक पिटायी की गयी जब तक पीड़िता बेहोश नहीं हो गयी। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला को कुछ ग्रामीणों ने रात के अंधेरे में खेत में पकड़ा और गावंवालों को इसकी सूचना दी थी। इसके बाद महिला की पिटाई की साजिश रची गयी। वह भी गांव के पंचायत के सामने।

सुबह में पंचायत बैठी और महिला को उसके सामने पेश किया गया। पंचायत के आदेश पर कथित तौर पर बांस की करची को आग में गर्म किया गया और बाद में उसी करची से जानवरों की तरह महिला की पिटायी शुरू कर दी गई. महिला अपने बचाव के लिए चिल्लाती रही और आखिरकार मार खाते—खाते बेहोश हो गयी।

घटना के बाद पीड़ित महिला को जब होश आया तो उसने बताया कि रात में करीब 10 बजे वह शौच के लिए घर के पास में ही मक्के के खेत में गई थी. इसी दौरान उसी के गांव शंकर दास, पिंटू दास, प्रदीप दास और अभय दास नाम के लोगों ने उसे पकड़ लिया और पूछने लगे कि मक्के के खेत में तुम्हारे साथ कौन है? जब मैंने बताया कि कोई नहीं है तो उनलोगों ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी।

महिला ने ये भी बताया कि इन लोगों से पहले भी विवाद होता रहा है। घटना के बाद सोशल मीडिया में पंचायत के सामने महिला के साथ मारपीट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।इस घटना पर मधेपुरा के एसपी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि "पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. अनुसंधान के बाद मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

उधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले में लिया है संज्ञान

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है। महिला आयोग की ओर से उसके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस घटना की जानकारी देते हुए लिखा गया है कि "राष्ट्रीय महिला आयोग ने वीभत्स घटना का संज्ञान लिया है.अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी और बिहार पुलिस को तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने और सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लिखा है। एनसीडब्ल्यू ने पीड़ित के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार और सुरक्षा की भी मांग की है। महिला आयोग की ओर से यह भी लिखा गया है कि 7 दिनों के भीतर की गई कार्रवाई से अवगत कराया जाना चाहिए।



Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध