Top
बिहार

बिहार : गंडक नदी में डूबी नाव, 5 की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा अब भी लापता

Janjwar Desk
5 Aug 2020 6:01 AM GMT
बिहार : गंडक नदी में डूबी नाव, 5 की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा अब भी लापता
x

Photo : Social media

SDRF और NDRF की टीमें गोताखोरों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहीं हैं। बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 27 से 30 लोग सवार थे, जो गंडक की बीच धार में डूब गई।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार के खगड़िया जिला में गंडक नदी(Gandak river) में बड़ा नाव हादसा हुआ है। लगभग 30 लोगों को लेकर जा रही नाव गंडक नदी में डूब गई है। हादसा दियारा इलाके में हुआ है। बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 27 से 30 लोग (Thirty passengers) सवार थे, इनमें से 5 लोगों की डूबकर मौत हो गई है, वहीं डेेेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं।

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार (4 अगस्त) की देर शाम खगड़िया जिला के मानसी(Manasi) थाना क्षेत्र के एकनिया (Ekaniya) गांव के पास यह हादसा हुआ है। घटना की सूचना मिलने के बाद NDRF और SDRF की टीमें गोताखोरों के सहारे लापता लोगों की तलाश में लगीं, पर अंधेरा होने के कारण कोई खास सफलता नहीं मिली। 5 अगस्त को फिर से तलाश शुरू की गई है। हालांकि लाइट की व्यवस्था भी की गई थी।

हादसे में बचे लोगों ने बताया कि डीजल इंजन वाली उस नाव में लगभग 27 से 30 लोग सवार थे। नाव पर सवार लोगों में बच्चों और महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। सवार लोग सोनवर्षा दियारा(Sonbarsa diyara), इंग्लिश टोला, एकनिया और मुंगेर जिला के टीकारामपुर (Tikarampur) गांवों के निवासी थे। ग्रामीणों का कहना है कि हादसे के बाद अभी भी 15 से 20 लोग लापता हैं।

4 अगस्त की रात SDRF की टीम ने लाइट जलाकर गोताखोरों के सहारे 2-3 घँटे तक लापता लोगों की तलाश की, लेकिन अंधेरा ज्यादा होने से कुछ पता नहीं चल सका। लाइट बोट से भी तलाश की गई, फिर भी सफलता नहीं मिली।

5 अगस्त को फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हादसे के बाद 5 लोग तैरकर अपनी जान बचाने में सफल हो गए थे। घटनास्थल पर लापता लोगों के परिजनों और ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और वे उनके सकुशल होने की कामना कर रहे हैं।

Next Story
Share it