Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

अजब-गजब : मुखिया का चुनाव हारी महिला, नाराज पोस्टमैन पति ने जलाए गांव वालों के सारे आधार कार्ड, अब खतरे में है नौकरी

Janjwar Desk
31 Oct 2021 11:52 AM GMT
अजब-गजब : मुखिया का चुनाव हारी महिला, नाराज पोस्टमैन पति ने जलाए गांव वालों के सारे आधार कार्ड, अब खतरे में है नौकरी
x

महिला का पति शैलेंद्र कुमार आधार कार्ड जलाते हुए कैमरे में हुआ कैद। 

अजब-गजब : शैलेंद्र अपनी पत्नी की हार से खुन्नस में था। 27 अक्टूबर की शाम को डाकघर पहुंचा और एक-एक कर आधार कार्ड को आग के हवाले कर दिया।


अजब-गजब : बिहार ( Bihar ) के छपरा जिले से एक एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला मुखिया का चुनाव क्या हारी, गुस्साये पोस्टमैन पति ने गांव वालों के आधार कार्ड ( Aadhar Cards ) को ही आग के हवाले कर दिया। विभागीय स्तर पर आधार कार्ड गांव वालों के बीच बांटने के लिए पोस्टमैन पति को मुहैया कराया गया था। खास बात यह है कि महिला का पति गुस्से में इतना लाल था कि उसे इस बात का भी ख्याल नहीं रहा कि कोई इसका वीडियो भी बना सकता है।

इस मामले में हुआ भी कुछ ऐसा ही, गांव वालों में से किसी एक ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब यह वीडियो तेजी से वायरल ( Video viral ) हो रहा है। वीडियो में पोस्टमैन आधार कार्ड के साइज वाले कार्ड का बंडल जलाता नजर आ रहा है। यह आधार कार्ड गांव वालों के थे। विभागीय स्तर ये कार्ड आवंटन के लिए पोस्टमैन पति को मुहैया कराया गया था।

हार के बाद से खुन्नस में था महिला का पति शैलेंद्र

यह हास्यास्पद मामला छपरा जिले ( Chhapra District ) के इसुआपुर प्रखंड से जुड़ा है। यहां 24 अक्टूबर को मतदान हुआ था और 26 अक्टूबर को नतीजे आए थे। वीडियो में जो पोस्टमैन आधार कार्ड जलाता हुआ दिख रहा है, उसका नाम शैलेंद्र सिंह है। शैलेंद्र की पत्नी सुमन देवी मुखिया पद का चुनाव लड़ी थी। वह मुखिया का चुनाव हार गई। पंचायत चुनाव में सुमन को महज 144 वोट मिले। हार के बाद से महिला का पति शैलेंद्र गांव खुन्नस में था। अगले दिन यानी 27 अक्टूबर की शाम को डाकघर पहुंचा और एक-एक कर आधार कार्ड को आग के हवाले कर दिया। इस घटना से बाद से गांव के लोग शैलेंद्र को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

शैलेंद्र का दावा - नहीं जलाए आधार कार्ड

पोस्टमैन शैलेंद्र ने आधार कार्ड जलाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया। उसने कहा कि मैंने आधार कार्ड नहीं जलाए हैं। घटना पर छपरा के मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर एसएन प्रसाद का कहना है कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है। इसकी विभागीय जांच की जा रही है। अगर पोस्टमैन पर लगे आरोप सही पाए गए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध