Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar Politics: जीतन राम मांझी की बहू के फिर बिगड़े बोल, तेजस्‍वी यादव को कहा 'लबरा'

Janjwar Desk
18 Nov 2021 10:26 AM GMT
Bihar Politics: जीतन राम मांझी की बहू के फिर बिगड़े बोल, तेजस्‍वी यादव को कहा लबरा
x
जीतन राम मांझी की बहू ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को 'लबरा' कहा
Bihar Politics: शब्दों की मर्यादा को लांघकर दीपा मांझी ने तेजस्वी यादव को लबरी के लबरा भाई कह दिया। उन्होंने तेजस्‍वी यादव पर आरोप लगाया कि उनके लोग ही राज्‍य में शराब बिकवा रहे हैं...

Bihar Politics: बिहार की सियासत (Bihar Politics) में नई नवेली मेंबर और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jeetam Ram Manjhi) की बहू दीपा मांझी ने एक बार फिर अपने शब्दों की मर्यादा को तोड़ दिया। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य को 'लबरी' कहने के बाद ठेठ बिहारी दीपा मांझी ने इस बार लालू के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को 'लबरा' कह दिया। शब्दों की मर्यादा को लांघकर दीपा मांझी ने तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को लबरी के लबर भाई कह दिया। उन्होंने तेजस्‍वी यादव पर आरोप लगाया कि उनके लोग ही राज्‍य में शराब बिकवा रहे हैं।

दीपा मांझी ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर लिखा कि, "लबरी बहन के लबर भाई @yadavtejashwi जी, अनाज की रक्षा के लिए हमनी पोटली में सल्‍फास की गोली रखते हैं, ताकि कीड़ा न लगे। अब ओकरा कोई खाएगा तो एह में सरकार का करेगा। वइसेही दारू बंद है, अब आपका लोग जहरीला दारू बेचवाएगा तो जनता मरबे न करेगा। आप भी जागरूकता फैलाइए। सिर्फ आरोप मत लगाइए।

बता दें कि अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में रहने वाली दीपा मांझी ने इससे पहले लालू की बेटी रोहिणी आचार्य को लबरी कह दिया था। साथ ही उन्‍होंने फिल्‍म अभिनेत्री कंगना रनौत के "भीख में मिली आजादी" वाले बयान को लेकर भी पलटवार किया उन्‍हें था। कंगना को लेकर दीपा मांझी ने लिखा कि, "ई कंगना रनोट के पता नहीं है कि एकरा जइसन के हमनी बिहारी गोबर पाथे लायक नहीं बुझते हैं।"

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में विवादित शब्दों का चलन बढ़ा है। इसकी शुरुआत राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद ने ही की थी। बिहार उपचुनाव के दौरान लालू यादव ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास को 'भकचोन्हर' दास कहा दिया था। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी भी अपने विवादित बयानों और अटपटे बिहारी शब्दों को लेकर सुर्खियां बटोर रहीं हैं।

गौरतलब है कि बिहार में जहरीली शरीब के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। शराबबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से लगातार सवाल कर रहे हैं। विपक्ष की ओर से सरकार पर शराबबंदी में विफलता का आरोप लगाया जा रहा है। अब इसी मुद्दे पर जीतनराम मांझी की बहू दीपा मांझी का बयान आया है।


Next Story

विविध