Top
बिहार

बिहार : श्याम रजक का बड़ा दावा JDU के 17 विधायक राजद के संपर्क में, गिर सकती है सरकार

Janjwar Desk
30 Dec 2020 8:20 AM GMT
बिहार : श्याम रजक का बड़ा दावा JDU के 17 विधायक राजद के संपर्क में, गिर सकती है सरकार
x
श्याम रजक (फोटो साभार : फेसबुक)
श्याम रजक ने कहा है कि 17 नहीं अगर 25-26 विधायक राजद में शामिल होते हैं तो उनकी सदस्यता पर आंच नहीं आएगी...

जनज्वार। राष्ट्रीय जनता दल के नेता श्याम रजक ने जदयू विधायकों को लेकर बड़ा दावा किया है। श्याम रजक ने मंगलवार को यह दावा किया कि सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड के 17 विधायक राजद के संपर्क में हैं। उन्होंने यह संकेत दिया कि अगर जदयू के विधायकों में टूट होती है तो नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू-भाजपा सरकार गिर सकती है और ऐसे में राजद के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार बन सकती है।

श्याम रजक ने कहा है कि इन विधायकों को फिलहाल रोका गया है, उन्होंने कहा कि अगर ये 17 विधायक राजद में शामिल होते हैं तो दल-बदल कानून के तहत इनकी सदस्यता रद्द हो सकती है, लेकिन 25 से 26 विधायक जदयू छोड़ राजद में आएंगे तो उनकी सदस्यता पर आंच नहीं आएगी।

श्याम रजक ने कहा है कि नीतीश कुमार पर भाजपा हावी होती जा रही है और यह अरुणाचल प्रदेश में जदयू के छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने से साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कार्यशैली से जदयू के विधायक परेशान है और वे उन्हें खुद पर हावी नहीं देने देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की परेशानी बढती जा रही है।

हालांकि जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन सिंह ने श्याम रजक के दावे को बकवास बताया है। उन्होंने कहा कि कि जदयू के विधायक पूरी तरह एकजुट हैं। वहीं, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि हताशा में राजद के नेता अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं।

मालूम हो कि सरकार बनाए जाने के बाद भाजपा व जदयू में कई मुद्दों पर खटास बढी है। इसमें अफसरों की तैनाती से लेकर अन्य राजनीतिक मुद्दे तक शामिल है। पिछले दिनों जब अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने जदयू के छह विधायकों को तोड़ लिया तो इस पर जदयू खेमे ने तीखी प्रतिक्रिया दी और इसे न भरने वाला घाव बताया। यहां तक की जदयू पदाधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए को बहुमत मिला है और भाजपा चाहे तो अपना मुख्यमंत्री बना सकती है।

उधर, भाजपा व जदयू के बीच की खटपट को देखते हुए राजद ने नीतीश कुमार को 2024 के लिए विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने का आॅफर देते हुए राष्ट्रीय राजनीति में जाने की पेशकश की है। साथ ही इसके बदले जदयू को महागठबंधन में शामिल करवा कर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने को कहा है।

Next Story

विविध

Share it