Top
बिहार

प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा, प्राइवेट पार्ट को गर्म रॉड से जलाया, नग्न कर बनाया वीडियो

Janjwar Desk
7 Sep 2020 8:03 AM GMT
प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा, प्राइवेट पार्ट को गर्म रॉड से जलाया, नग्न कर बनाया वीडियो
x
बिहार में अपराध अपने चरम स्तर पर गई। अपराधियों में पुलिस प्रशासन का कोई डर नहीं रह गया है और नेता चुनाव की तैयारियों में मस्त है। ताजा मामला बिहार के कटिहार का है।

जनज्वार, पटना: बिहार में अपराध अपने चरम स्तर पर गई। अपराधियों में पुलिस प्रशासन का कोई डर नहीं रह गया है और नेता चुनाव की तैयारियों में मस्त है। ताजा मामला बिहार के कटिहार का है। जहां पकड़े गए प्रेमी युगल को तालीबानी सजा दी गई। 1 सितंबर को प्रेमी युगल को पकड़े जाने पर ग्रामीणों का तालिबानी फरमान जारी हुआ है। इस तरह की अमानवीय घटना कटिहार के डंडखोरा थानाक्षेत्र के केलाबाड़ी गांव के आदिवासी टोले की है, जिसकी वीडियो और फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। जो मानवता को शर्मसार करने वाली है।

क्या है मामला?

घटना उस वक्त की है जब दूसरे गांव का प्रेमी अपने प्रेमिका से मिलने रात में कालीबाड़ी के आदिवासी टोला पहुंचा। ग्रामीणों को इसकी भनक पहले से थी। ग्रामीण मौके पर दोनों पकड़ने की तलाश में थे और दोनों पर टूट पड़े और पैर-हाथ बांधकर रातभर खूब पिटाई की।

सुबह दोनों के सिर मुड़वाए और पूरा गांव घुमाया। बात यहीं खत्म नहीं हुई, प्रेमी युगल को नग्न किया गया और दोनों के प्राइवेट पार्ट्स को लोहे के गर्म रॉड से जलाया भी गया। यहां तक कि इन लोगों ने दुष्कर्म की तस्वीर तक बनायी।

ग्रामीणों के द्वारा युवती के साथ सामूहिक वीभत्स काम को अंजाम दिया गया और वहां मौजूद लोगों के द्वारा मोबाइल में वीडियो बनाया गया ताकि वीडियो को वायरल किया जा सके।

50 हजार रुपया जुर्माना

इतने पर भी पंचायत का मन नहीं भरा तो 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया। पीड़ित पक्ष के लोगों ने 50 हजार रुपया जुर्माना देकर किसी तरह प्रेमी युगल की जान बचाई। पीड़ित युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। आदिवासियों का तालिबानी फरमान मानवता शर्मसार कर देने वाला है।

अब पुलिस वायरल वीडियो में दिख रहे तस्वीर की पहचान करने में जुट गई है और 24 घंटे के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है। अवैध प्रेम संबंध में पकड़ाए प्रेमी युगल जोड़ी को आदिवासी समुदाय के द्वारा तालिबानी फरमान सुनाकर और सरेआम इस तरह की वीभत्‍स तरीके से सजा देना व कानून को खुद अपने हाथ में लेना कितना सही है।

Next Story

विविध

Share it