Top
बिहार

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, देवी-देवताओं पर टिप्पणी मामले में हुए थे गिरफ्तार

Janjwar Desk
5 Feb 2021 7:20 AM GMT
कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, देवी-देवताओं पर टिप्पणी मामले में हुए थे गिरफ्तार
x
उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी है, इससे पहले मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में उनकी याचिका खारिज हो गई थी..

जनज्वार। कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में गिरफ्तार हुए मुनव्वर फारुकी को सुप्रीम कोर्ट ने आज अंतरिम जमानत दे दी है। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी है। इससे पहले मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में उनकी याचिका खारिज हो गई थी।

वहीं फारूकी के खिलाफ दूसरे राज्यों में दर्ज किए गए मुकदमों को खारिज किए जाने की मांग वाली याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने फारूकी की जमानत याचिका पर मध्यप्रदेश सरकार व अन्य को नोटिस जारी किया है। इसके अलावा कोर्ट ने यूपी के दर्ज केस में जारी प्रोडक्शन वारंट पर भी रोक लगा दी है।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद फारुकी द्वारा बीते 28 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इससे पहले उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।

फारूकी गुजरात के रहने वाले हैं। फारुकी को बीते दो जनवरी को चार अन्य लोगों के साथ एक शो के क्रम में गिरफ्तार किया गया था। उनपर आरोप है कि उन्होंने एक स्टैंड-अप शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

फारूकी के खिलाफ एकलव्य सिंह गौड़ की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था। गौड़ ने आरोप लगाया था कि फारूकी हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ जानबूझकर गंदे और अभद्र मजाक कर रहे थे।

Next Story

विविध

Share it