Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Bihar News : DM-SP के आगमन के लिए रोक दी मंत्री की गाड़ी, क्रोधित Minister ने विधानसभा में पूछा हैरतअंगेज सवाल-VIDEO

Janjwar Desk
2 Dec 2021 9:21 AM GMT
bihar news
x

(गाड़ी रोके जाने से भड़क गये बिहार के मंत्री जीवेश मिश्रा)

जीवेश मिश्रा ने इस मामले में बिहार विधानसभा अध्यक्ष से दोषी अधिकारियों को कार्यवाही करने की मांग की है। मिश्रा ने कहा कि मामले में निलंबन का आदेश दिया जाए। इतना ही नहीं मिश्रा ने इस मामले में....

Bihar News : बिहार सरकार में मंत्री जीवेश मिश्रा ने गुरुवार 02 नवंबर को विधानसभा में जिला अधिकारी और डीएम की गाड़ी आने के लिए मंत्री की गाड़ी रोकने का मुद्दा उठाया और इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है। गुस्से में मंत्री जीवेश मिश्रा ने पूछा, ' DM बड़ा, SP बड़ा या मंत्री बड़ा, यह बताया जाए अध्यक्ष जी।'

जीवेश मिश्रा ने इस मामले में बिहार विधानसभा अध्यक्ष से दोषी अधिकारियों को कार्यवाही करने की मांग की है। मिश्रा ने कहा कि मामले में निलंबन का आदेश दिया जाए। इतना ही नहीं मिश्रा ने इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री के समक्ष भी शिकायत दर्ज कराई। बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री जीवेश मिश्रा जब अपनी बात रख रहे थे तो डिप्‍टी तार किशोर प्रसाद ने उन्‍हें शांत कराने का प्रयास किया। जिला अधिकारी और डीएम के गाड़ी को आने के लिए मंत्री मिश्रा की गाड़ी रोकने का मुद्दा उठाने पर विपक्ष भी एकजुट नजर आया।

दरअसल, मिश्रा का कहना है कि जिलाधिकारी और एसपी की गाड़ी पास करने के लिये हमारी गाड़ी को रोका गया। नीतीश सरकार के श्रम संसाधन मंत्री ने सदन के सामने अपनी बात रखी। विधानसभा के बाहर सुरक्षाकर्मियों द्वारा अपने वाहन को रोके जाने के मामला उठाते हुए उन्‍होंने अफसरशाही पर लगाने कसे जाने की मांग उठाई। मिश्रा जब अपनी बात रख रहे थे, उस दौरान सदन में काफी शोरगुल-हंगामा हुआ।

मामले को लेकर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मंत्री जीवेश मिश्रा ने की बातें सबने सुनी हैं और यह गंभीर मामला है। सरकार यह चाहती है कि केवल मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष नही बल्कि विधायकों की भावना आहत न हो तो इसका ध्यान रखने के लिए बड़े अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि श्रम संसाधन मंत्री के साथ हुई घटना वास्तव में एक गंभीर मामला है। किसी भी सदस्य का अपमान सदन का अपमान है और सदन की गरिमा का अपमान किसी को करने नहीं दिया जाएगा।

इस दौरान RJD विधायक पहलाद यादव को विधानसभा अध्यक्ष ने फटकार लगाई। उन्‍होंने सदस्‍य के बैठकर बोलने पर ऐतराज जताते हुए कहा सदन में बैठकर बोलना सदन का अपमान है आप जब सदन का सम्मान नही करेंगे तब आपका सम्मान एक दारोगा कैसे करेगा? विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिस पदाधिकारी ने ऐसा किया है उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध