Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

बिहार में बहाली का हाल: BSSC ने 2014 की वैकेंसी का परीक्षाफल जारी करने की सूचना की प्रकाशित तो तेजस्वी ने किया तंज

Janjwar Desk
15 Feb 2021 11:03 AM GMT
बिहार में बहाली का हाल: BSSC ने 2014 की वैकेंसी का परीक्षाफल जारी करने की सूचना की प्रकाशित तो तेजस्वी ने किया तंज
x
बिहार में सरकारी नौकरियों में बहाली और इस हेतु आयोजित की जानेवाली परीक्षाओं की स्थिति बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति से जाहिर हुआ, अब इस विज्ञप्ति को लेकर विपक्ष ने तंज कसना शुरू कर दिया है..

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में बेरोजगारी का मुद्दा अक्सर चुनावी मुद्दा बनता रहा है। पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान मुख्य विपक्षी दल राजद ने अपनी सरकार बनने की सूरत में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था तो बीजेपी ने 5 साल में 19 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर दिया था। बिहार चुनावों के दौरान जेडीयू भी इसमें पीछे नहीं रही थी।

हालांकि बिहार में सरकारी नौकरियों में बहाली और इस हेतु आयोजित की जानेवाली परीक्षाओं की क्या स्थिति है, यह 'बिहार कर्मचारी चयन आयोग' द्वारा जारी एक विज्ञप्ति से जाहिर होता है। अब इस विज्ञप्ति को लेकर विपक्ष ने तंज कसना शुरू कर दिया है।

दरअसल, बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी है कि इंतर स्तरीय मुख्य परीक्षा का परिणाम 25 फरवरी तक आने की संभावना है। हालांकि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की इस परीक्षा के लिए लगभग 7 साल पहले 2014 में वैकेंसी निकाली गई थी। बहाली के लिए आयोजित होनेवाली लिखित परीक्षा ली जा चुकी है। उस परीक्षा के रिजल्ट को लेकर यह विज्ञप्ति जारी की गई है।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की इस विज्ञप्ति को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादन ने बिहार सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने इस परीक्षा के सात साल लेट होने का मामला उठाते हुए एक ट्वीट किया है।


तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा है, 'बिहार की सुशासनी दुर्गति और बेरोजगारों की बेबसी देखिए। 2014 में BSSC द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम 7 वर्ष बाद भी प्रकाशित किए जाने की अभी संभावना ही जताई जा रही है। कितने अभ्यर्थियों की आयु सीमा और जीवन का बहुमूल्य समय निकल चुका है लेकिन अनुकंपाई CM को कौन समझाए?'

बताया जाता है कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने साल 2014 में 13200 पदों के लिए इंटर स्तरीय परीक्षा का फॉर्म निकाला था। लेकिन अभी भी इसकी पूरी प्रक्रिया संपन्न नहीं हुई है।

अब जाकर आयोग ने यह विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि परीक्षाफल घोषित किए जाने के बाद मुख्य लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा, टंकण परीक्षा, आशुलेखन परीक्षा एवं अन्य जांच परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आयोग ने बताया है कि सारी जांच प्रक्रिया जल्द समाप्त की जाएगी।

Next Story

विविध