Top
बिहार

BJP नेता हत्याकांड में आरोपित राजद MLC पर लॉकडाउन उल्लंघन मामले में FIR, 10 साल से थे जेल में बंद

Janjwar Desk
31 Aug 2020 5:33 AM GMT
BJP नेता हत्याकांड में आरोपित राजद MLC पर लॉकडाउन उल्लंघन मामले में FIR, 10 साल से थे जेल में बंद
x

हाल ही में जमानत पर रिहा राजद एमएलसी हैं कई संगीन अपराधों में अपराधी, लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने के लिए अब पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने कहा, लॉकडाउन के दौरान 30-40 वाहनों के साथ एमएलसी रीतलाल यादव अपने समर्थकों के साथ हाथीखाना मोड़ के पास जुटे थे, ऐसा करके उन्होंने लॉकडाउन और सरकारी आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ायीं...

पटना। पटना पुलिस ने शहर के दानापुर इलाके में रैली का आयोजन करने पर राजद के एमएलसी रीत लाल यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को यादव बेउर जेल से रिहा हुए थे और उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ इस रैली में हिस्सा लिया।

पुलिस के मुताबिक "यादव और उनके सहयोगियों को रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं थी। हमने महामारी अधिनियम के तहत उन पर मामला दर्ज किया है। यह एक जमानती अपराध है।"

अंचलाधिकारी विद्धानंद राय ने रीतलाल यादव समेत 11 लोगों को नामजद और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

गौरतलब है कि यादव पिछले 10 वर्षों से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के चलते बेउर जेल में बंद थे। पटना उच्च न्यायालय में सुनवाई के बाद उन्हें हाल में जमानत पर रिहा किया गया था।

यादव को 4 सितंबर, 2010 को पटना से गिरफ्तार किया गया था और इस साल जनवरी में बेटी की शादी में हिस्सा लेने के लिए उन्हें 15 दिनों की पैरोल पर रिहा किया गया था।

पुलिस के मुताबिक कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है। पुलिस ने कहा, लॉकडाउन के दौरान 30-40 वाहनों के साथ एमएलसी रीतलाल यादव अपने समर्थकों के साथ हाथीखाना मोड़ के पास जुटे थे, ऐसा करके उन्होंने लॉकडाउन और सरकारी आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ायीं।

रीतलाल पिछले दस वर्ष से लगातार न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल के गोदावरी खंड में बंद थे। उन पर मनी लॉड्रिंग के अलावा भी कई आपराधिक मामले कोर्ट में लंबित चल रहे हैं।

रीतलाल यादव भाजपा नेता सत्यनारायण सिन्हा हत्याकांड मामले में भी आरोपित हैं, जिसका ट्रायल चल रहा है। रीतलाल ने जेल से दानापुर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा और बाद में वे एमएलएसी बने।

Next Story

विविध

Share it