Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

पटना में खनन माफिया की गुंडागर्दी, पुलिसकर्मी को बीच सड़क दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, CCTV में कैद हुई तस्वीरें

Janjwar Desk
20 Dec 2020 1:04 PM GMT
पटना में खनन माफिया की गुंडागर्दी, पुलिसकर्मी को बीच सड़क दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, CCTV में कैद हुई तस्वीरें
x

CCTV में कैद हुईं घटना की तस्वीरें

बालू माफिया के हाइवा ट्रकों से टोल टैक्स लेने के लिए रोके जाने पर यह बवाल हुआ, CCTV फुटेज में पुलिसकर्मियों की लाचारी और खनन माफिया की गुंडई साफ दिख रही है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दावा करते हैं कि बिहार में सुशासन की सरकार है और वे सीसीसी यानी क्राइम, कम्युनलिज्म और करप्शन के साथ कभी समझौता नहीं करते, पर अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं जो उनके दावे के उलट होती हैं। खासकर हालिया दिनों में राज्य में अपराध काफी बढ़ गया है, इसे लेकर विपक्ष भी लगातार कह रहे हैं कि राज्य में अपराधी हावी हो रहे हैं। हर इलाके से नियमित रूप से आपराधिक वारदातों की खबरें सामने आ रही हैं।

आज रविवार को राजधानी पटना के दीदारगंज में NH-30 के टोल प्लाजा पर खनन माफिया ने सरेआम गुंडई दिखाते हुए एक पुलिसकर्मी और एक टोल प्लाजा के कर्मी को बीच सड़क धुन दिया। घटना टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और अब पुलिस कार्रवाई की बात कर रही है।

घटना रविवार की है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बालू माफिया के हाइवा ट्रकों से टोल टैक्स लेने के लिए रोके जाने पर यह बवाल हुआ। CCTV फुटेज में पुलिसकर्मियों की लाचारी और खनन माफिया की गुंडई साफ दिख रही है।

कहा जा रहा है कि टोल से अक्सर बिना टैक्स दिए बालू के ट्रकों को ले जाने की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद रविवार को टोलकर्मियों ने खनन माफिया के हाइवा को रोक लिया था। हाइवा रोके जाने पर ड्राइवर ने खनन माफिया को फोन कर सूचना दी।

फिर क्या था, कीमती वॉक्सवेगन कार पर सवार होकर पटना सिटी के दीदारगंज निवासी खनन माफिया अपने दलबल के साथ टोल प्लाजा पहुंच गया। खनन माफिया और उसकी टीम कार से उतरी और हाइवा ड्राइवर द्वारा चिन्हित किए गए टोलकर्मी पर टूट पड़ी। बचाने के लिए वहां तैनात पुलिस जवान नागेंद्र कुमार पहुंचा तो उसको भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जिससे उसका सिर फट गया।

बताया जाता है कि बच्चा यादव दीदारगंज इलाके का ही रहने वाला है। बालू माफिया के साथ ही उसकी पहचान इलाके के दबंग के रूप में भी है। टोल प्लाजा पर खनन माफिया और उसके गुर्गों की गुंडागर्दी की करतूत CCTV कैमरे में कैद हो गई है।

टोल प्लाजा से जुड़े लोग बताते हैं कि बालू माफिया की काफी सारी गाड़ियां ओवरलोड बालू की ढुलाई करती हैं। गंगा घाट से ओवरलोड बालू लोड कर गाड़ियां टोल टैक्स नहीं देने की वजह से दूसरे रास्ते से चली जाती हैं। वापस जब खाली गाड़ी आती है तो टोल प्लाजा से होकर गुजरती है।

नियम के तहत खाली गाड़ी का टोल टैक्स नहीं लिया जाता है। इसी का वो लोग पिछले कई दिनों से फायदा उठा रहे थे। इस बात की जानकारी टोल प्लाजा पर मौजूद पुलिसकर्मियों को दी गई। पुलिस टीम ने ही रविवार को खाली हाइवा को रोका था।

मामले की जानकारी सामने आने के बाद स्थानीय दीदारगंज थाना की पुलिस भी टोल प्लाजा पर पहुंची। घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। CCTV फुटेज को खंगाला गया।

उधर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा है कि सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज को देखा है। FIR दर्ज कर मारपीट में शामिल बच्चा यादव और उसके लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story