Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

लावारिस अवस्था में मिले 500 और 2000 के लाखों के सड़े-गले नोट, पुलिस ने किया जब्त

Janjwar Desk
1 Oct 2020 3:14 PM GMT
लावारिस अवस्था में मिले 500 और 2000 के लाखों के सड़े-गले नोट, पुलिस ने किया जब्त
x

लावारिस स्थिति में मिले लाखों के सड़े-गले नोट

पूर्णिया जिला के कसबा प्रखंड क्षेत्र के कुल्लाखास पंचायत स्थित कुल्ला पोखर के समीप ग्रामीणों ने लावारिस अवस्था में लाखों रुपए के सड़े गले नोट देखे, ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई, इसके बाद कसबा थाने की पुलिस ने इन नोटों को जब्त कर लिया और थाने लेकर चली गई....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में विधानसभा चुनावों के बीच राज्य के पूर्णिया जिला में सड़ी-गली हालत में लाखों के लावारिस करेंसी नोट मिलने से सनसनी फैल गई। 1 अक्टूबर, गुरुवार को पूर्णिया के कसबा के कुल्लाखास पंचायत के कुल्ला पोखर के पास ये लावारिस नोट पाए गए हैं। ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पुलिस इन नोटों को जब्त कर थाने ले गयी है।

बताया जाता है कि गुरुवार को पूर्णिया जिला के कसबा प्रखंड क्षेत्र के कुल्लाखास पंचायत स्थित कुल्ला पोखर के समीप ग्रामीणों ने लावारिस अवस्था में लाखों रुपए के सड़े गले नोट देखे। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद कसबा थाने की पुलिस ने इन नोटों को जब्त कर लिया और थाने लेकर चली गई।

बताया जाता है कि इनमें से ज्यादातर सड़े-गले नोट पांच सौ रुपए के हैं तथा रुपए का सीरियल नंबर एक ही सीरीज का है। इससे पहले लावारिस अवस्था में इतने सारे नोट मिलने पर कसबा प्रखंड इलाके में सनसनी फैल गई।

जानकारी के अनुसार कुल्ला पोखर के समीप एक प्लास्टिक की थैली लावारिस अवस्था में पड़ी थी, जिसमें पांच सौ रुपए तथा दो हजार रुपए के नोट भरे हुए थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि पोखर के पास खेत की देखभाल कर रहे दो लोगों ने सबसे पहले इन नोटों को देखा तथा सड़े गले नोट छोड़कर जो नोट अच्छे थे उसे लेकर चलते बने।

जब कुल्लाख़ास पंचायत के उप मुखिया देवनारायण चौरसिया को इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने कसबा थाना पुलिस को इस मामले की सूचना दी। सूचना मिलने पर कसबा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर सड़े गले नोटों को जब्त कर थाना ले आई।

कसबा थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि नोटों को जब्त कर लिया गया है, सभी नोट सड़े गले हैं। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन में जुटी है।

Next Story

विविध