Top
बिहार

शुरू हुआ लालू पुत्रों में रगड़ा, जिस बीवी से तेजप्रताप ले रहे तलाक उसी की बहन को तेजस्वी ने पार्टी में किया शामिल

Janjwar Desk
2 July 2020 2:22 PM GMT
शुरू हुआ लालू पुत्रों में रगड़ा, जिस बीवी से तेजप्रताप ले रहे तलाक उसी की बहन को तेजस्वी ने पार्टी में किया शामिल
x
2 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती करिश्मा राजद में शामिल हो गईं हैं। तेजप्रताप ने फेसबुक पोस्ट कर बिना किसी का नाम लिए नाराजगी जताई है।

जनज्वार ब्यूरो,पटना। पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती करिश्मा राजद में शामिल हो गईं हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के समक्ष वे 2 जुलाई को पटना में पार्टी में शामिल हुईं। खास बात यह है कि वे तेजस्वी के बड़े भाई व राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की साली हैं।

उनके पार्टी में शामिल होने के बाद तेजप्रताप यादव के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट और उनके फेसबुक एकाउंट से किए गए एक पोस्ट से जाहिर हुआ कि करिश्मा के पार्टी में शामिल होने से वे नाराज हैं। उन्होंने पोस्ट कर बिना किसी का नाम लिए इशारों में अपनी नाराजगी जाहिर की है।

तेजप्रताप यादव के ट्विटर हैंडल और फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट किया गया 'हमें उस परिवार के किसी भी सदस्य पर तनिक भी भरोसा नहीं, जिसने हमारी जिंदगी खराब की है।' हालांकि उस ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया गया।


इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट कर छोटे भाई तेजस्वी के हर फैसले में साथ होने की बात कही। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा 'हमारे गौरवशाली बिहार को बेरोजगारी, पलायन व गरीबी का मुख्य केंद्र बनाने वाली 15 वर्षों से सत्ता पर काबिज निरंकुश NDA सरकार को उखाड़ फेंकने की भाई तेजस्वी की हर मुहिम और हर फैसले के साथ हूं।'

करिश्मा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बड़े पुत्र विधान चंद्र राय की पुत्री हैं। दारोगा राय के छोटे पुत्र चंद्रिका प्रसाद राय की पुत्री ऐश्वर्या के साथ तेजप्रताप यादव की शादी हुई थी। शादी के बाद कई तरह की बातें हुईं, एक-दूसरे के विरुद्ध थाना-पुलिस हुआ और मामला तलाक के लिए कोर्ट पहुंच चुका है। ऐश्वर्या ने तेजप्रताप यादव की मां व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित परिवार के अन्य लोगों के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाए थे। उनके पिता चंद्रिका प्रसाद राय हालांकि राजद के विधायक थे, पर उन्होंने लालू परिवार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया था।

राजनैतिक गलियारों में चर्चा थी कि चंद्रिका राय जदयू में जाएंगे और ऐश्वर्या के मुद्दे को लेकर राजद को घेरेंगे। यह चर्चा भी यदा-कदा चलती रहती है कि ऐश्वर्या भी तेजप्रताप यादव के विरुद्ध चुनाव मैदान में उतर सकतीं हैं।

ऐसे वक्त और माहौल में ऐश्वर्या की चचेरी बहन के राजद में शामिल होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। राजनैतिक प्रेक्षक इसे चंद्रिका यादव के परिवार में सेंध बता रहे हैं और डैमेज कंट्रोल की राजद की कोशिश के रूप में देख रहे हैं।

दोनों परिवारों में हुए विवाद के बाद सारण जिला की परसा विधानसभा सीट राजद के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई है। तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय यहीं से राजद के विधायक हैं। वे राजद के कद्दावर नेता रहे हैं। बिहार की तत्कालीन लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं। अब राजद उनकी काट के रूप में भतीजी करिश्मा को प्रोमोट करने की कोशिश करेगा।

पार्टी में शामिल होने के बाद करिश्मा ने कहा 'उनके परिवार का लालू प्रसाद के परिवार से पुराना नाता रहा है। उनके पिता लालू प्रसाद के काफी नजदीक रहे हैं। वे डेंटिस्ट हैं, पर राजनीति में लोगों की सेवा के मकसद से आ रहीं हैं। पार्टी में उन्हें जो भी भूमिका दी जाएगी, उसका पूरी क्षमता से निर्वहन करेंगी।'

लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के बीच मतभेद की खबरें सुर्खियां बनती रहीं हैं। कई मौकों पर तेजप्रताप यादव सार्वजनिक मंचों से भी अपनी नाराजगी व्यक्त करते रहे हैं। हालांकि तुरंत वे यह भी कह देते हैं कि तेजस्वी कृष्ण हैं और वे उनके सारथी अर्जुन। बिहार में विधानसभा चुनाव शीघ्र होने वाले हैं। ऐसे माहौल में तेजप्रताप यादव की इस पोस्ट ने विरोधी दलों को फिर से चुटकी लेने का मौका दे दिया है।

Next Story

विविध

Share it