राष्ट्रीय

Tripura CM Resign : त्रिपुरा के CM बिप्लब देव ने दिया इस्तीफा, भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई

Janjwar Desk
14 May 2022 12:30 PM GMT
गृह मंत्री अमित शाह से शुक्रवार (13 मई) को दिल्ली में मुलाकात के दौरान त्रिपुरा के निवर्तमान मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव
x

गृह मंत्री अमित शाह से शुक्रवार 13 मई को दिल्ली में मुलाकात के दौरान त्रिपुरा के निवर्तमान मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव 

Tripura CM Resign : इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देव ने कहा कि, मेरे लिए पार्टी सबसे ऊपर है. संगठन हित में मैंने सीएम पद से इस्तीफा दिया है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा...

Tripura CM Resigns : त्रिपुरा की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड, गुजरात और कर्नाटक की तरह भाजपा त्रिपुरा में भी मुख्यमंत्री बदलने जा रही है। इस कड़ी में वर्तमान मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने इस्तीफा भी दे दिया है। आपको बता दें कि बीजेपी के मौजूदा सीएम बिप्लब देव को हटाने के फैसले के बाद बिप्लब देव ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। उनकी जगह अब नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि इससे पहले सीएम बिप्लब देव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसी मुलाकात में यह तय हो गया था कि बीजेपी उन्हें हटाने जा रही है।

इस्तीफा देकर बोले बिप्लब देव- मेरे लिए पार्टी सबसे अहम, संगठन के हित में दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देव ने कहा कि, मेरे लिए पार्टी सबसे ऊपर है. संगठन हित में मैंने सीएम पद से इस्तीफा दिया है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा। उन्होंने इस दौरान कहा कि उनकी पीएम मोदी से भी बात हुई है। बिप्लब ने कहा कि पार्टी नेतृत्व के कहने के बाद ही उन्होंने इस्तीफा दिया। हालांकि नए मुख्यमंत्री को लेकर उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया।

बीजेपी ने बुलायी विधायक दल की बैठक

खबरों के अनुसार ​शनिवार 14 अप्रैल की शाम को भाजपा ने त्रिपुरा में अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। जिसके लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। दोनों ही नेता त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंच चुके हैं। इस बैठक में पार्टी नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगा सकती है।

कौन हो सकता है नया सीएम?

बिप्लब देव को हटाए जाने के बाद अब त्रिपुरा का अगला सीएम कौन होगा इस पर राजनीतिक गहमागहमी शुरू हो गयी है। विधायक दल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान किया जा सकता है। पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा से आ रही खबरों के मुताबिक वर्तमान में उपमुख्यमंत्री सीएम जिष्णु देव वर्मा को बीजेपी त्रिपुरा की कमान सौंप सकती है। इसके अलावा कुछ और नामों की भी चर्चा चल रही है। जिनमें मणिक साहा और प्रतिमा भौमिक का नाम भी शामिल है। पर इन सभी के बीच फिलहाल जिष्णु देव वर्मा का पलड़ा ही सबसे भारी बताया जा रहा है।

Next Story

विविध