Top
राष्ट्रीय

बंगाल में पुलिस कस्टडी में भाजपा कार्यकर्ता की मौत, दिलीप घोष बोले प्रताड़ना से गई जान

Janjwar Desk
4 Sep 2020 12:28 PM GMT
बंगाल में पुलिस कस्टडी में भाजपा कार्यकर्ता की मौत, दिलीप घोष बोले प्रताड़ना से गई जान
x
इससे पहले भी पश्चिम बंगाल में हाल में भाजपा के एक कार्यकर्ता की रहस्यमय परिस्थिति में मौत हुई थी, जबकि एक विधायक का शव फंदे से लटकता पाया गया था...

जनज्वार। पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में गुरुवार को भाजपा के एक कार्यकर्ता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। मृतक भाजपा कार्यकर्ता का नाम अनूप कुमार राॅय था और पुलिस ने उसे गैर कानूनी गतिविधियों के आरोप में हिरासत में लिया था. उसकी तबीयत उस समय बिगड़ी जब उसे रायगंज थाने में रखा गया था। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि उसके कार्यकर्ता की पुलिस कस्टडी में हत्या हो गई है। भाजपा ने मात्र तीन घंटे में पोस्टमार्टम किए जाने पर सवाल उठाया है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अनून कुमार राॅय को प्रताड़ित किया गया जिससे उसकी जान चली गई।

वहीं, उत्तरी दिनाजपुर के एसपी सुमित कुमार ने कहा है कि अनूप कुमार को पुलिस चोरी के एक मामले में पूछताछ के थाने ले गई थी। इस मामले में चार लोग गिरफ्तार हुए। एसपी के अनुसार, थाने में अनूप बेहोश होकर गिर पड़ा और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत ब्रेन हेमरेज से होने की बात कही गई है।

वहीं, अनूप की मांग ने इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट को नकली करार देते हुए अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे का पोस्टमार्टम सही तरीके से नहीं किया गया है। उन्होंने कहा है कि गलत ढंग से बनायी गई इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट को हमलोग स्वीकार नहीं करेंगे।

मालूम हो कि 13 जुलाई को पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से भाजपा विधायक देवेंद्रनाथ राॅय का शव एक दुकान के सामने फंदे से लटकता मिला था। भाजपा ने इसे भी हत्या बताया था और कहा था कि उनकी हत्या कर फंदे पर टांग दिया गया। भाजपा ने इसकी सीबीआइ जांच कराने की मांग की। विधायक की हत्या के बाद भाजपा में एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हुई थी।

Next Story

विविध

Share it