Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुआ धमाका, 3 जवान घायल

Janjwar Desk
2 Jun 2022 4:23 AM GMT
Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुआ धमाका, 3 जवान घायल
x

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुआ धमाका, 3 जवान घायल

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शोपियां (Shopian) के सेडो (Sedo) में एक वाहन में विस्फोट (Blast) हुआ है, जिसमें कम से कम तीन सैनिक घायल हो गए हैं।

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शोपियां (Shopian) के सेडो (Sedo) में एक वाहन में विस्फोट (Blast) हुआ है, जिसमें कम से कम तीन सैनिक घायल हो गए हैं। पुलिस (Police) ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार, विस्फोट एक निजी वाहन (Private Vehicle) में हुआ है, जिसे किराए पर लिया गया था।

कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने कहा, यह एक चिपचिपा बम (sticky bomb) नहीं है। हालांकि इनपुट यह था कि वाहन की बैटरी में विस्फोट हुआ। पुलिस को संदेह है कि वाहन में पहले से ही एक आईईडी रखा गया हो सकता है। उन्होंने कहा, कभी-कभी निजी वाहनों का उपयोग सुरक्षाबलों के द्वारा यात्रा या गुप्त अभियानों के लिए किया जाता है। लेकिन इससे पहले आमतौर पर पूरी तरह से जांच की जाती है।

फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

कश्मीर जोन पुलिस ट्वीट करते हुए लिखा, शोपियां के सेडो में एक निजी किराए के वाहन के अंदर एक विस्फोट हुआ। जिसमें 3 सैनिक घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जांच की जा रही है कि वाहन में आईईडी पहले से ही लगाया गया था या फिर बैटरी में खराबी की वजह से फिस्फोट हुआ है।

फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग के मामले काफी बढ़ गए हैं। आतंकी चुन-चुनकर जम्मू कश्मीर में कश्मीरी हिन्दुओं (पंडितों) को टारगेट कर रहे हैं। जिसके कारण हिंदुओं में डर का माहौल है।

आतंकियों के निशाने पर कश्मीरी पंडित

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक महीने से लगातार आतंकी कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं। मंगलवार को जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली एक महिला शिक्षिका की कुलगाम में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। वही भारतीय जवान भी आतंकियों का मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं। घाटी में लगातार सेना व पुलिस के जवान आतंकियों को सफाया कर रहे हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध