Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Boycott Cadbury Trend on Twitter : साध्वी प्राची के दावों में कितना है दम, या दुकानदार दामोदर है इसलिए होगा कैडबरी का बहिष्कार

Janjwar Desk
30 Oct 2022 9:27 AM GMT
Boycott Cadbury Trend on Twitter : साध्वी प्राची के दावों के कितना है दम, या दुकानदार दामोदर है इसलिए होगा कैडबरी का बहिष्कार
x

Boycott Cadbury Trend on Twitter : साध्वी प्राची के दावों के कितना है दम, या दुकानदार दामोदर है इसलिए होगा कैडबरी का बहिष्कार

Boycott Cadbury Trend on Twitter : साध्वी प्राची की तरफ़ से तर्क दिया जा रहा है कि दामोदर नरेंद्र मोदी के पिता का नाम है और इसमें उन्हें गरीब दिखाया गया है।

Boycott Cadbury Trend on Twitter : रविवार यानि 30 अक्टूबर सुबह से ही ट्विटर ( Teitter ) पर #BoycottCadbury टॉप ट्रेंड में है। लोग इसी हैशटैग के साथ ट्वीटर पर अपनी-अपनी त्वरित प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसे बड़े पैमाने पर इंटरनेट पर साझा किया जा रहा है। लोग #BoycottCadbury की मांग कर रहे हैं वो भी दिवाली के बाद। आखिर, बॉयकॉट कैडबरी के पीछे का राज क्या है। क्या केवल इसलिए कैडबरी का बहिष्कार किया जा सकता है कि विज्ञापन का दीये वाले का नाम दामोदर है और पीएम के पिता जी का नाम भी वही है।



दरअसल, कैडबरी के लिए #BoycottCadbury अभियान सुबह से चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कैडबरी ( Cadbury India ) के विज्ञापन में दुकानदार का नाम दामोदर है। इस बात को लेकर साध्वी प्राची ( Sadhvi Prachia ) की तरफ़ से तर्क जा रहा है कि दामोदर नरेंद्र मोदी के पिता का नाम है। इतना ही नहीं, विज्ञापन में दामोदर को गरीब दिखाया गया है। मतलब चाय वाले का पिता दिये वाला हो तो कैडबरी का बहिष्कार ( Cadbury boycott ) होगा। गजब है भाई।

दरअसल, रविवार सुबह से ट्विटर पर बॉयकॉट कैडबरी ट्रेंड कर रहा है। बॉयकॉट कैडबरी ट्रेंड करने के पीछे दो वजह उभरकर सामने आई है। पहला कैडबरी उत्पादों में बीफ के इस्तेमाल होना और दूसरा कैडबरी के दिवाली विज्ञापन दुकानदार को दामोदर और गरीब के रूप में पेश करना।

ये कौन सा तर्क है


कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि कैडबरी के नए विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता दामोदार का नाम का इस्तेमाल किया गया है। यह तो केवल एक धारणा बना लेने वाली बात है। वहीं ट्विटर यूजर श्याम मीरा सिंह का कहना है कि कैडबरी के लिए #BoycottCadbury मुहिम चलाया जा रहा है क्योंकि इस एड में दुकानदार का नाम दामोदर है। साध्वी प्राची की तरफ से तर्क दिया जा रहा है कि दामोदर नरेंद्र मोदी के पिता का नाम है। इसमें उन्हें गरीब दिखाया गया। मतलब चाय वाले का पिता दिये वाला, इसलिए बहिष्कार होगा।

बॉयकॉट पर कैडबरी ने पेश की सफाई

बॉयकॉट कैडबरी के जवाब में कैडबरी ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उत्पादों में बीफ का दावा करने वाला वायरल स्क्रीनशॉट भारत का नहीं है। इससे पहले जब कैडबरी डेयरी मिल्क बनाने वाली कैडबरी पर ये आरोप लगे थे तो कंपनी ने कहा था कि हमारे सारे प्रोडक्ट 100% शाकाहारी हैं। भारत में उसके सभी उत्पाद 100% शाकाहारी हैं और रैपर पर हरा बिंदु इसलिए दिया जाता है।

Next Story

विविध