Top
राष्ट्रीय

Breaking: दिल्ली और आसपास के इलाकों में देर रात भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

Janjwar Desk
17 Dec 2020 6:52 PM GMT
Breaking: दिल्ली और आसपास के इलाकों में देर रात भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग
x

प्रतीकात्मक तस्वीर

देर रात आए इस भूकंप के बाद लोगों में अफरातफरी फैल गई और लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई है...

जनज्वार। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में गुरुवार 17 दिसंबर की देर रात लगभग 11.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के ये झटके दिल्ली के अलावा हरियाणा के रेवाड़ी, यूपी के गाज़ियाबाद सहित आसपास के कई इलाकों में महसूस किए गए हैं।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 बताई जा रही है और इसका केंद्र गुरुग्राम से लगभग 48 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है।

रात में आए इस भूकंप के बाद लोगों में अफरातफरी फैल गई और लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए। लोग एक दूसरे से पूछ रहे थे कि उसने भी भूकंप को महसूस किया है क्या।

समाचार एजेंसी एएनआई ने भूकंप की खबर साझा की है।


उल्लेखनीय है कि इस साल दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। साल 2020 में दिल्ली-एनसीआर में दर्जन भर के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप का केंद्र दिल्ली के आसपास के इलाकों में ही था।

इससे पहले विगत 2 दिसंबर को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस वक्त भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गयी थी। जबकि भूकंप का केंद्र गाजियाबाद में था। उस बार सुबह 4 बजकर 5 मिनट पर भूकंप आया था।



Next Story

विविध

Share it