Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Tihar Jail DG : महाठग सुकेश के खुलासे के बाद डीजी संदीप गोयल का तिहाड़ जेल से तबादला, IPS बेनिवाल बने नये डीजी

Janjwar Desk
4 Nov 2022 6:55 AM GMT
Breaking : सत्येंद्र जैन मामले में तिहाड़ जेल के डीजी पर गिरी गाज, संजय बेनिवाल बनाए गए नये डीजी
x

Breaking : सत्येंद्र जैन मामले में तिहाड़ जेल के डीजी पर गिरी गाज, संजय बेनिवाल बनाए गए नये डीजी

Tihar Jail DG : सत्येंद्र जैन मामले में चर्चा में आये तिहाड़ जेल के डीजी का तबादला कर दिया गया है। साथ ही तिहाड़ जेल का नया डीजी संजय बेनिवाल को बनाया गया है।

Tihar Jail DG : ​देश के चर्चित तिहाड़ जेल ( Tihar jail ) में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain Case ) को मसाज ( masaj ) सुविधा मुहैया कराने को लेकर जारी बवाल के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। ताजा फैसले में तिहाड़ जेल के डीजी ( Tihar jail DG transfered ) का तबादला कर दिया गया है। साथ ही तिहाड़ जेल का नया डीजी संजय बेनिवाल ( Sanjay Beniwal appointed new DG Tihar Jail ) को बनाया गया है।

ताजा अपडेट के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ( Sukesh Chandrashekhar ) को लेकर विवादों में रहे तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ( DG Tihar Sandeep Goyal transfered ) का तबादला कर दिया गया है। ये आदेश दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने जारी किए हैं। संदीप गोयल की जगह अब संजय बैनीवाल को तिहाड़ जेल का डीजी बनाया गया है।

हाल ही में महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ( DG Sandeep goyal ) समेत 80 से ज्यादा अधिकारियों पर सुकेश चंद्रशेखर को तमाम सुविधाएं देने का आरोप लगाया था। सुकेश के आरोपों के बाद से इन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच जारी है। आरोप है कि इन अधिकारियों ने सुविधाएं देने के बदले सुकेश से करोड़ों रुपए लिए थे। खबर तो ये भी है कि जेल में सुकेश चंद्रशेखर से मिलने फिल्म एक्ट्रेस तक आती थीं। पैसे मिलने के चलते जेल अधिकारी बिना रिकॉर्ड दर्ज किए उनकी मुलाकात ठग सुकेश (Thag sukesh ) से कराते थे।

Tihar Jail DG : बता दें कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर ( Mahathag Sukesh Chandrashekhar ) ने केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain ) पर विशेष सुरक्षा व सुविधा के बदले 10 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया था। साथ ही ये भी कहा था राज्यसभा सांसद बनाने के लिए 50 करोड़ रुपए की डील हुई थी। इस बात का भी खुलासा किया था कि सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain ) को तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) में मसाज की सुविधा का भी लाभ उठाते हैं।

Next Story

विविध