Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bundelkhand News : झांसी आने पर PM मोदी को दिखाए जाएंगे काले झंडे, बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा का ऐलान

Janjwar Desk
8 Nov 2021 9:53 AM GMT
Bundelkhand News : झांसी आने पर PM मोदी को दिखाए जाएंगे काले झंडे, बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा का ऐलान
x
Bundelkhand News : बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा ने पत्र में लिखा कि 3 साल के भीतर बुन्देलखंड राज्य बनवा देने का वादा बुंदेलियों से किया गया था लेकिन साढे सात वर्ष गुजर जाने के बाद भी केंद्र सरकार ने किसी भी तरह की कार्यवाही प्रारम्भ नही की है।

लक्ष्मी नारायण शर्मा की रिपोर्ट

Bundelkhand News : बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा (Bundelkhand Nirman Morcha) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को झांसी जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को एक चिट्ठी सौंपी और ऐलान किया कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 19 नवम्बर को झांसी (Jhansi) आने पर काले झंडे दिखाएंगे। मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि इससे पहले 22 अक्टूबर को झांसी के डीएम (Jhansi DM) को चिट्ठी देकर पीएम मोदी से उनके दौरे पर मुलाकात का समय दिलाने की मांग की थी, जिससे उन्हें पृथक राज्य निर्माण का उनका वादा याद दिला सकें। जब जिला प्रशासन ने उस मांग पर कोई कार्रवाई नहीं की तो मोर्चा पदाधिकारियों ने प्रशासन को खुली चिट्ठी लिखकर ऐलान कर दिया है कि राज्य निर्माण की वादाखिलाफी करने वाले पीएम मोदी को झांसी दौरे पर काले झंडे दिखाएंगे।

पृथक राज्य निर्माण का वादा अधूरा

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने जिला अधिकारी को संबोधित पत्र में लिखा है कि 3 साल के भीतर बुन्देलखंड राज्य बनवा देने का वादा बुंदेलियों से किया गया था लेकिन साढे सात वर्ष गुजर जाने के बाद भी केंद्र सरकार ने किसी भी तरह की कार्यवाही प्रारम्भ नही की है। प्रधानमंत्री झांसी आ रहे हैं और दिनांक 22.10.2021 को पत्र देकर अनुरोध किया गया था कि प्रधानमंत्री के आगमन पर मोर्चा के एक प्रतिनिधि मण्डल को भेंट करवाने का समय प्रदान करें।


पत्र सौपे हुए 2 सप्ताह का समय गुजर चुका है लेकिन मोर्चा को यह जानकारी तक नही दी गई है कि प्रतिनिधि मंडल को भेंट करवाने के प्रयास किये भी जा रहे है या नही। ऐसी परिस्तिथि में राज्य निर्माण की वादाखिलाफी के विरोध में मोर्चा पीएम को काले झंडे दिखाने को बाध्य होगा।

जिला प्रशासन को सौंपा पत्र

जिला प्रशासन को दिए गए पत्र में मोर्चा की ओर से यह भी कहा गया है कि महारानी लक्ष्मी बाई के जन्म दिवस के अवसर पर 19 नवम्बर को ऐतिहासिक झांसी किला प्रांगण में प्रधानमंत्री के आगमन और कार्यक्रम के दौरान यह सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए जाएं कि पुरातत्व नियमावली के तहत महारानी के किले को किसी प्रकार की क्षति न पहुँच पाए। डीएम को पत्र देने वाले प्रतिनिधिमंडल में मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष भानु सहाय के अलावा अन्य पदाधिकारी व राज्य आंदोलनकारी मौजूद रहे।

रानी की जयंती पर आएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवम्बर को झांसी जनपद के दौरे पर आ रहे हैं। वे यहां महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर झांसी किले में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसे लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। पीएम इस दौरान एक सभा को भी संबोधित करेंगे और चुनावी वर्ष को देखते हुए कई जन कल्याणकारी योजनाओं के भी ऐलान की संभावना है। इन सब तैयारियों के बीच पृथक बुन्देलखंड राज्य की मांग के समर्थक आंदोलनकारी अपनी आवाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाने की कोशिशों को तेज करने में जुट गए हैं।

Next Story