Top
राष्ट्रीय

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर सलमान, करण, एकता कपूर के विरुद्ध बिहार में मुकदमा

Janjwar Desk
17 Jun 2020 4:23 PM GMT
सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर सलमान, करण, एकता कपूर के विरुद्ध बिहार में मुकदमा
x
मुजफ्फरपुर के वकील ने सीजेएम कोर्ट में यह मुकदमा दायर किया है। मुकदमे की सुनवाई तीन जुलाई को होगी। सुशांत के पिता उनकी अस्थि लेकर पटना आ गए हैं, अस्थियां गंगा में विसर्जित होंगी।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभिनेत्री कंगना राणावत, रवीना टंडन आदि ने बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद और बाहर के कलाकारों के साथ दोयम व्यवहार का मुद्दा प्रमुखता से उठाया है तो निर्देशक अभिनव कश्यप ने सीधे सलमान खान फैमिली के विरुद्ध गंभीर आरोप लगा दिया है। इन सबके बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में 17 जून, दिन बुधवार को एक अधिवक्ता ने सुशांत की मौत को लेकर बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया है।

मुंबई में सुशांत के अंतिम संस्कार के बाद पिता केके सिंह उनकी अस्थियों को लेकर पटना पहुंच गए हैं। सुशांत की अस्थियां पटना में ही गंगा में विसर्जित की जाएंगी। उनके साथ गए सुशांत के चचेरे भाई और विधायक नीरज कुमार बबलू भी वापस आ गए हैं। कहा जा रहा है कि मुंबई में सुशांत के पास एक मोटरसाइकिल थी, जो उन्हें बहुत प्रिय थी, अंतिम निशानी के रूप में वह मोटरसाइकिल पटना स्थित उनके घर लाए जाने की व्यवस्था की जा रही है।

सुशांत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड में घमासान मचा हुआ है। इंडस्ट्री में कथित भाई-भतीजावाद, नवोदित और बाहरी कलाकारों के शोषण आदि के मुद्दे वहीं के लोग प्रमुखता से उठा रहे हैं। आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर पिछले कई दिनों से चल रहा है।

मुजफ्फरपुर के सीजेएम के न्यायालय में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने 17 जून को एक परिवाद दर्ज कराया है। परिवाद में बॉलीवुड के कई नामचीन निर्माता-निर्देशकों और एक्टरों के नाम दिए गए हैं। अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा के अनुसार परिवाद एकता कपूर, करण जौहर, सलमान खान, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियावाला समेत बॉलीवुड से जुड़े आठ लोगों के नाम दिए गए हैं। मुकदमा दर्ज कराने वाले अधिवक्ता का आरोप है कि इन तमाम लोगों ने षड्यंत्र रच कर सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए विवश कर दिया। मुकदमे में कहा गया है कि इन तमाम लोगों ने साजिश रची और सुशांत की फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया। सुशांत को फिल्म अवार्ड के फ़ंक्शनों में भी नहीं बुलाया जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाला देते हुए यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत ने इंटरनेटमेंट इंडस्ट्री में एकता कपूर के सीरियल के जरिये ही कदम रखा था। एकता कपूर का सीरियल किस देश में है मेरा दिल सुशांत का पहला टीवी सीरियल था। उन्हें प्रसिद्धि एकता कपूर की ही दूसरी सीरियल पवित्र रिश्ता से हासिल हुई थी। इसके बाद ही उन्हें फिल्मों में भी काम मिलने लगा था।

इधर पटना में सुशांत के फैन्स ने सलमान खान, करण जौहर आदि का पुतला दहन कर अपना आक्रोश जताया है। पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर पुतला फूंक रहे फैन्स ने सुशांत के मौत की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उनकी मौत के बाद पटना और पूर्णिया स्थित उनके गांव में भी परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की थी।

Next Story

विविध

Share it