Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Chennai Airport News : परांदूर हवाई अड्डे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज, 133 छात्रों ने किया स्कूल का बहिष्कार

Janjwar Desk
24 Sep 2022 12:33 PM GMT
Chennai Airport News : परांदूर हवाई अड्डे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज, 133 छात्रों ने किया स्कूल का बहिष्कार
x
Chennai Airport News : तमिलनाडु में परांदूर में चेन्नई के लिए प्रस्तावित दूसरे हवाई अड्डे के विरोध में कांचीपुरम जिले के कई गांवों के निवासियों ने शुक्रवार को अपनी बच्चों को स्कूल नहीं भेजा...

Chennai Airport News : तमिलनाडु में परांदूर में चेन्नई के लिए प्रस्तावित दूसरे हवाई अड्डे के विरोध में कांचीपुरम जिले के कई गांवों के निवासियों ने 23, सितंबर शुक्रवार को अपनी बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। प्रस्तावित हवाई अड्डे के लिए परांदूर और अन्य 12 पड़ोसी गांवों को चिन्हित किया गया है। इसके मद्देनजर ग्रामीण लगभग 2 महीने से विरोध कर रहे हैं। सरकार से परियोजना के स्थान को स्थानांतरित करने का आग्रह कर रही हैं।

133 छात्रों ने किया स्कूल का बहिष्कार

गुरुवार की शाम को कुछ समय के लिए क्षेत्र के प्राथमिक और प्राथमिक विद्यालयों के छात्र भी स्कूल से लौटने के बाद ईगानापुरम पंचायत में दैनिक 'शाम के विरोध' में भाग ले रहे हैं, जो आंदोलन के 58वें दिन था। इसी शाम को स्कूल के बहिष्कार का निर्णय भी सर्वसम्मति से लिया गया। विभिन्न ग्रेड के लगभग 133 छात्रों के अपनी कक्षाओं से अनुपस्थित रहने के साथ दृश्यों में शुक्रवार को स्कूल को विराट रूप में दिखाया गया।

विरोध के एक हिस्से के रूप में स्कूल में नहीं जा रहे बच्चे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईगनापुरम, नेलवोई, मेलेरी और नागपट्ट गावों के माता-पिता मुख्य रूप से अपने बच्चों को स्कूल में भेजने से इनकार कर रहे हैं, जबकि तिमाही परीक्षा चल रही है। परांदूर गांव की निवासी नीला प्रकाशन ने कहा कि 'परांदूर के छात्र रोज स्कूल जा रहे हैं लेकिन कई अन्य गांवों के माता-पिता अपने बच्चों को उनके विरोध के एक हिस्से के रूप में स्कूल नहीं भेज रहे हैं।'

ग्रामीण प्रतिदिन कर रहे हैं परियोजना का विरोध

इन गांवों के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कड़ी किए जाने के बावजूद क्षेत्र के ग्रामीण हवाई अड्डे के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गांव के अंदर क्या हो रहा है और निवासियों से कौन मिल रहा है, इसकी निगरानी के लिए और अधिक पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं। इसके अलावा कई राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी परादूर में प्रवेशसे वंचित रखा गया था, जिन्हें लोगों तक पहुंचने से पहले ही रास्ते में हिरासत में ले लिया गया था। फिर भी प्रतिदिन लगभग 700 से 900 निवासी परियोजना के विरोध में शाम 7:00 बजे से 9:00 बजे तक एक साथ एकत्रित होते हैं।

Next Story

विविध