Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

स्तंभकार और लेखक साकेत ने कुणाल कामरा को बताया 'बदमाश', जानें पूरा मामला

Janjwar Desk
9 March 2022 9:08 AM GMT
स्तंभकार और लेखक साकेत ने कुणाल कामरा को बताया बदमाश, जानें पूरा मामला
x
एक दिन पहले अधिवक्ता विनीत जिंदल ने भारतीय अदालतों के खिलाफ कुणाल कामरा के विवादित बयान और वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए एजी केके वेणुगोपाल से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

नई दिल्ली। स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ( Standup Commedian Kunal Kamra ) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। एक बार​ फिर वो अपने विवादित बयानों को लेकर मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे है। ताजा मामले में स्तंभकार और लेखक साकेत ( Writer-Columnist Saket ) ने ट्विटकर स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा को बदमाश करार दिया है। इसके अलावा एक अधिवक्ता ने भारतीय अदालतों ( Indian Judiciary ) के खिलाफ उनके विवादित बयान और वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए कामरा के खिलाफ चलाने की मांग एजी केके वेणुगोपाल ( AG KK Venugopal, ) से की है। अगर एजी इसकी इजाजत दे देते हैं तो विवादित बयान को लेकर दूसरी बार कामरा को अदालती कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता हैं।

दरअसल, कुणाल कामरा ( Kunal Kamra ) के ताजा ट्विट पर लेखक और स्तंभकार साकेत ने उन्हें करारा जवाब दिया है। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि वर्तमान दौर का अभिशाप है कि कुणाल कामरा जैसे बदमाशों को सिर्फ इसलिए स्टार बनने दिया गया क्योंकि वे सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देते रहते हैं। इससे पहले कामरा ने ट्विटकर बताया था कि मैंने सभी पीओवी संबद्ध एजेंसी के सामने पेश कर दिए हैं। अब दर्शकों को तय करने दीजिए कि में कट्टर आतंकवादी हूं या किसी खास विचारधारा के समर्थन में खड़ा हूं।

वहीं, भारतीय उनके विवादित और वायरल वीडियो को लेकर अधिवक्ता विनीत जिंदल ने भारत के अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल को एक पत्र लिखकर कामरा के खिलाफ भारतीय न्यायपालिका को बदनाम करने और बदनाम करने के लिए अवमानना ​​कार्यवाही शुरू करने की मांग की है। एडवोकेट विनीत जिंदल ने भारत के अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल को एक पत्र लिखकर स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अपने हालिया वीडियो में भारतीय न्यायपालिका को बदनाम करने और बदनाम करने के लिए अवमानना ​​कार्यवाही शुरू करने की अनुमति देने की मांग की है। जिंदल का आरोप है कि कामरा ने भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग कर रहे हैं। भारतीय न्यायिक प्रणाली को बदनाम करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कामरा ने सुप्रीम कोर्ट से सर्वोच्च न्यायालय के बारे में अपमानजनक और निंदनीय बयान दिए हैं। बता दें कि कामरा के खिलाफ पहले से ही अदालत की अवमानना ​को लेकर एक मुकदमा चल रहा है।

अधिवक्ता जिंदल का आरोप है कि कुणाल कामरा "न्यायिक प्रणाली की धर्मनिरपेक्ष प्रकृति को चुनौती देकर और इसे "ब्राह्मण बनिया" मामला बताकर भारतीय नागरिकों में असंतोष पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट में अधिवक्ता और भाजपा-महाराष्ट्र के कानूनी सलाहकार आशुतोष जे दुबे ने भी कुणाल कामरा के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय की छवि को जान बूझकर खराब करने के लिए 'कॉमेडियन' कुणाल कामरा के खिलाफ एक मुकदमा भी दायर किया था।

एजी वेणुगोपालन ने दी थी केस चलाने की इजाजत

गौरतलब है कि एक साल पहले स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने सुप्रीम कोर्ट के बारे में विवादित ट्वीट किया था। इस मामले में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कुणाल के खिलाफ अवमानना का केस शुरू करने की मंजूरी दी थी। रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत देने के मुद्दे पर ये ट्विट कामरा ने किया था पुणे के वकील रिजवान सिद्दीकी ने इसे सुप्रीम कोर्ट की अवमानना बताते हुए कामरा पर कार्रवाई की मांग की थी।

क्या कहा था कुणाल कामरा ने

कुणाल कामरा ने अर्नब गोस्वामी को अंतरिम जमानत मिलने के बाद अपने ट्वीट लिखा था कि जिस गति से सुप्रीम कोर्ट राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को ऑपरेट करती है, उसको देखकर लगता है महात्मा गांधी के फोटो को हरीश साल्वे के फोटो से बदलने का वक्त आ गया है। कुणाल ने एक अन्य ट्विट में लिखा था कि डीवाई चंद्रचूड़ एक फ्लाइट अटेंडेंट हैं, जो प्रथम श्रेणी के यात्रियों को शैम्पेन ऑफर कर रहे हैं। वो फास्ट ट्रैक्ड हैं। जबकि सामान्य लोगों को यह भी नहीं पता कि वो कभी फ्लाइट चढ़ या बैठ भी सकेंगे, सर्व करने की तो बात ही नहीं है।

अनुराग के साथ अर्नब को चप्पल गिफ्ट करने पहुंचे थे कुणाल

इससे पहले कुणाल कामरा ने इंडिगो की मुंबई से दिल्ली आ रही फ्लाइट में रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को 'कायर' कहकर भड़काने का प्रयास किया था। हंगामे पर संज्ञान लेते हुए इंडिगो समेत कई फ्लाइट्स ने उन पर 6 महीने की पाबंदी लगाई थी। अर्नब के जन्मदिन पर भी कुणाल, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप के साथ उन्हें चप्पल गिफ्ट करने भी पहुंचे थे। वैसे, कुणाल कामरा इन दिनों कंगना रनौत की लॉक अप की वजह से चर्चा में हैं।

Next Story

विविध