Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Congress Protest against ED action : राहुल से ED की पूछताछ पर कांग्रेस का कोहराम, कहा- 'मोदी के दमन को नहीं करेंगे बर्दाश्त'

Janjwar Desk
16 Jun 2022 9:13 AM GMT
Congress Protest against ED action : राहुल से ED की पूछताछ पर कांग्रेस का कोहराम, कहा- मोदी के दमन को नहीं करेंगे बर्दाश्त
x

Congress Protest against ED action : राहुल से ED की पूछताछ पर कांग्रेस का कोहराम, कहा- 'मोदी के दमन को नहीं करेंगे बर्दाश्त'

Congress Protest against ED action : पिछले 8 साल से मोदी सरकार लगातार सभी एजेंसियों का दुरूपयोग कर विरोधी दलों के नेताओं की आवाज को दबाने का काम कर रही है।

Congress Protest against ED action : पिछले चार दिनों से नेशनल हेराल्ड मामले ( National Herald Case ) में कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department ) की पूछताछ जारी है। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई ( ED action ) को मोदी सरकार ( Modi Government ) की कांग्रेस नेताओं को परेशान करने वाली कार्रवाई करार दिया है। बता दें कि केंद्र की दमनकारी नीतियों के विरोध में कांग्रेस का सुबह से राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन ( Nationwide protest ) जारी है।

देशभर में राजभवन के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली, पटना, मुंबई, गुवाहाटी, चंडीगढ़, बेंगलूरु से लेकर दक्षिण भारत के शहरों तक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन ( Congress protest ) जारी है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि केंद्र की ओर से अपने नेताओं के खिलाफ जारी अत्याचार को और बर्दाश्त नहीं करेंगे। पिछले चार दिनों से ईडी राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से पूछताछ कर रही है। बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर पुलिस ने पार्टी नेताओं के साथ बदसलूकी की। उसके बाद से कांग्रेस ने अपने तेवर और सख्त कर दिए हैं। गुरुवार को देशभर में राजभवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

मोदी राज में खतरे में आजादी

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि मोदी राज में पूरे देश में आजादी खतरे में है। नरेंद्र मोदी सरकार की मनमानी चरम पर है। मोदी सरकार दमन करने में लगी हुई है। मोदी सरकार ED जैसी संस्थाओं का उपयोग अपनी ताकत दिखाने में कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

साजिश के तहत किया जा रहा परेशान

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हेराल्ड मामले ( National herald case ) में ED द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ करने के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया। भाजपा के खिलाफ ज्ञापन और शिकायत पत्र देने के लिए पार्टी ने कार्यालय से राजभवन तक मार्च निकाला। डीके शिवकुमार ने कहा कि ये प्रदर्शन हमारा अधिकार है, हम न्याय के लिए लड़ेंगे। ED किसी BJP नेता के मामले की जांच नहीं कर रही है। सिर्फ कांग्रेस के लोगों को परेशान कर रही है।

वहीं असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने गुरुवार की घटनाओं को 'भारत की आजादी के बाद एक काला अध्याय करार दिया है। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने की है।

8 साल से जारी है अत्याचार

Congress Protest against ED action : राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पिछले 8 साल से लगातार सभी एजेंसियों का दुरूपयोग कर नेताओं की आवाज को दबाने का काम हो रहा है लेकिन हम लोगों ने संकल्प लिया है कि हम गांधीवाद तरीके से सत्याग्रह कर इस सरकार पर दबाव बनाएंगे कि ये बेवजह दबाव बनाकर एजेंसियों का दुरूपयोग बंद करे।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वारगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध