Top
राष्ट्रीय

कोरोना की सर्वाधिक मृत्युदर ने गुजरात के​ विकास मॉडल की खोली पोल

Janjwar Desk
16 Jun 2020 8:41 AM GMT
कोरोना की सर्वाधिक मृत्युदर ने गुजरात के​ विकास मॉडल की खोली पोल
x
Representative Image
गुजरात में देश के चौथे सबसे अधिक कोविड-19 मामले हैं। राज्य में मंगलवार सुबह तक कुल मृत्यु का आंकड़ा 1,505 तक पहुंच गया है और यहां संक्रमणों की कुल संख्या 24,055 हो गई है।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को गुजरात में भाजपा द्वारा संचालित सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कोविड-19 की ऊंची मृत्यु दर ने राज्य के रोग नियंत्रण के मॉडल को उजागर कर दिया है।

एक समाचार रिपोर्ट के हवाले से गांधी ने ट्विटर पर लिखा, 'कोविड-19 मृत्यु दर: गुजरात में 6.25 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 3.73 प्रतिशत, राजस्थान में 2.32 प्रतिशत, पंजाब में 2.17 प्रतिशत, पुडुचेरी में 1.98 प्रतिशत, झारखंड में 0.5 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 0.35 प्रतिशत, गुजरात मॉडल एक्सपोज्ड।'

गुजरात में देश के चौथे सबसे अधिक कोविड-19 मामले हैं। राज्य में मंगलवार सुबह तक कुल मृत्यु का आंकड़ा 1,505 तक पहुंच गया है और यहां संक्रमणों की कुल संख्या 24,055 हो गई है। हालांकि राज्य के सबसे अधिक प्रभावित शहर अहमदाबाद से पॉजिटिव मामलों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आ रही है, लेकिन अभी भी प्रतिदिन औसतन 488 मामले आ रहे हैं।

राहुल गांधी ने इससे पहले एक ट्वीट में मशहूर वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टाइन के कथन का हवाला देकर सरकार पर निशाना साधा। कोरोना वायरस से बढ़ती मौतों और ढहती अर्थव्यवस्था से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'यह लॉकडाउन साबित करता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक सिर्फ एक ही चीज है और वह है अहंकार।'


Next Story

विविध

Share it