Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

एक के बाद एक 21 सिलेंडर में धमाके से दहला भागलपुर, विस्फोट की आवाज से दूर के इलाके तक दहशत

Janjwar Desk
11 Dec 2021 6:22 AM GMT
एक के बाद एक 21 सिलेंडर में धमाके से दहला भागलपुर, विस्फोट की आवाज से दूर के इलाके तक दहशत
x
Bhagalpur Cylinder Blast: भागलपुर का नवगछिया उस वक्त धमाके की गूंज से दहल उठा जब एक घर में एक के बाद एक 21 सिलेंडर में धमाका शुरू हुआ। धमाके की आवाज से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। लोग घर छोड़कर भागने लगे...

Bhagalpur Cylinder Blast: बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) का नवगछिया बाजार शुक्रवार 10 दिसंबर को गैस सिलेंडरों (Gas Cylinder Blast) के धमाके से दहल उठा। एक के बाद एक 21 सिलेंडरों में विस्फोट की भयंकर आवाज से काफी दूर तक के इलाके में दहशत फैल गई। आग की लपटों में काफी सामान जलकर राख हो गया और पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग घर छोड़कर भागने लगे। आसमान में ऊपर तक आग की लपटे दिखाई दे रही थी। दहशत के बीच पुलिस प्रशासन की टीम और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया है। आग को काबू में करने का प्रयास शुरू हुआ। धमाके के पीछे का कारण अवैध सिलेंडर रिफिलिंग को बताया जा रहा है। इस घटना में दो लोगों के जख्मी होने की सूचना है।

धमाके से मची अफरा तफरी

नवगछिया (Navgachia Cylinder Blast) के नोनिया पट्टी में हुई इस घटना में बगल के घरों में भी आग लग गई। आसपास के लोगों ने अपने अपने घरों के सिलेंडरों को दूर फेंकने लगे। बड़ी संख्या लोग अपने-अपने घरों से भाग कर बाहर चले आए। सिलेंडर ब्लास्ट (Cylinder Visfot) की आवाज 2 किलोमीटर क्षेत्र के दायरे में सुनी जा रही थी। दो मंजिला मकान के छत से 20 फीट उपर तक आसमान में रह रह कर आग की लपटें उठ रही थी। दमकल की चार गाड़ियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। मौके से पुलिस ने 63 अवैध सिलेंडर को जब्त कर लिया है। वहीं, जिस घर में यह घटना हुई वहां के मकान मालिक रामचंद्र साह परिवार सहित घर छोड़कर फरार हो गया है। एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल ने बताया कि मकान मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसके पास बिना किसी लाइसेंस इतने सिलेंडर कैसे थे।

दूर तक बिखड़े सिलेंडर के टुकड़े

एक के बाद एक सिलेंडर ब्लास्ट (Gas Cylinder Blast) के दौरान गैस सिलेंडर के छोटे छोटे टुकड़े दो सौ मीटर के दायरे में लोगों के छतों पर गिर रहे थे। ब्लास्ट की चपेट में आने से दो लोग जख्मी हो गए। घायलों की पहचान रामचन्द्र साह और बबलू साह के रूप में की गई है। घायल बबलू का अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया के एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल और एसडीपीओ दिलीप कुमार घटनास्थल के समीप पहुंचे जबकि घटना के 20 मिनट बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की एक टीम पहुंची। मौके की गंभीरता को देखते हुए फायर ब्रिगेड की छह टीम बाद में मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे तक काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।


Next Story

विविध