Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Dehradun News: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज फिर हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों की होगी जांच

Janjwar Desk
5 Jan 2022 5:31 PM GMT
Dehradun News: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज फिर हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों की होगी जांच
x
उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव


Dehradun News: हाल ही में सतपाल महाराज दिल्ली से लौटे थे, जिसके बाद उन्हें गले में खराश की शिकायत होने लगी। आज उन्होंने कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया..

Dehradun News: उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Cabinet Minister Satpal Maharaj) एक बार फिर से कोरोना संक्रमित हो गए। कोरोना की पहली लहर (1st Wave of Corona) के दौरान भी मई 2020 में वह कोरोना संक्रमित हुए थे। हाल ही में सतपाल महाराज (Uttarakhand Tourism Minister) दिल्ली से लौटकर उन्हें गले में खराश की शिकायत होने लगी। इस पर वह दो तीन दिन से अपने कार्यालय में भी नहीं गए और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। आज उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया, तो वह पॉजिटिव निकले। हालांकि उन्हें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। इन दिनों वह घर में अकेले रह रहे हैं। परिवार के लोग बाहर हैं।

देहरादून के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने एक बयान में जानकारी दी कि बुधवार 5 जनवरी दोपहर को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) की कोरोना जांच कराई थी, जिसमें वे कोरोना संक्रमित मिले हैं। उनके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। सतपाल महाराज लाल डालनवाला स्थित अपने आवास पर आइसोलेट हैं।

उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति

राज्य में कोरोना (Corona in Uttarakhand) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बुधवार को नए संक्रमितों की संख्या पांच सौ के पार रही। एक्टिव केस भी बढ़कर एक हजार हो गए। राहत की बात यह है कि कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। उत्तराखण्ड के 13 जिलों में से रुद्रप्रयाग जिले को छोड़कर बाकी सब जिले कोरोनाग्रसित हो चुके है।

रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू वाले उत्तराखण्ड (Uttarakhand Night Curfew) में बुधवार पांच जनवरी की शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के 505 नए संक्रमित मिले। एक दिन पहले मंगलवार चार जनवरी को 310 नए संक्रमित मिले थे। उत्तराखंड में यदि टीकाकरण की बात की जाए तो बुधवार को 1322 केंद्रों में 96321 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

अब तक कुल 7420 मौत

उत्तराखंड में अब कोरोना के कुल संक्रमितों (Corona Cases in Uttarakhand) की संख्या 346468 हो गई है। इनमें से 331628 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 119 लोग स्वस्थ हुए। एक्टिव मरीजों की संख्या 654 से बढ़कर एक हजार हो गई है। अब तक प्रदेश में कुल 7420 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मौत की दर 2.15 फीसद पर स्थिर है। रिकवरी रेट 95.82 से घटकर 95.72 हो गया है। सात मई 2021 को सर्वाधिक 9642 नए कोरोना संक्रमित मिले थे। 15 मई 2021 को सर्वाधिक 197 मौत दर्ज की गई थी।

Next Story

विविध