Top
उत्तराखंड

उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी त्रिवेंद्र सरकार की मुश्किलें

Prema Negi
30 May 2020 4:24 PM GMT
उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी त्रिवेंद्र सरकार की मुश्किलें

तबीयत खराब होने के बाद आज 30 मई की सुबह देहरादून की एक निजी लैब में सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत की कोरोना जांच की गई थी और रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं...

जनज्वार, देहरादून। उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव और अपर सचिव युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।

प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से दिये गये बयान में कहा गया है कि अमृता रावत की तबीयत खराब थी। आज 30 मई की सुबह देहरादून की एक निजी लैब में उनकी कोरोना जांच की गई और रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली से देहरादून उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से मिलने गये लोगों को मंत्री आवास में क्वांरटीन किया गया था। संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के घर के बाहर क्वारंटीन का स्टीकर चिपकाया गया था।

कुछ लोग दिल्ली से सतपाल महाराज से मिलने उनके सर्कुलर रोड स्थित घर पर गये थे, इसलिए केंद्र सरकार की गाइड लाइन के हिसाब से महाराज के घर आए तीन लोगों को प्रशासन ने उनके आवास में ही होम क्वांरटीन कर दिया था। वहीं मंत्री ने अपना ऑफिस भी सरकारी आवास में शिफ्ट कर दिया था।

मृता रावत के कोरोना संक्रमित पाये जाने से उत्तराखण्ड में खलबली मच गयी है। इसका कारण है शुक्रवार 29 मई को हुई कैबिनेट की बैठक में कैबिनेट मंत्री के रूप में सतपाल महाराज ने भी हिस्सा लिया था। इस बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तमाम मंत्रियों के साथ ही मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और शासन के आला अधिकारी शामिल थे।

ससे पहले भी सतपाल महाराज कई विभागीय बैठक कर चुके हैं। सतपाल महाराज का सैंपल परीक्षण के लिए भेजा गया है। यदि वो कोरोना पॉजिटिव पाये जाते हैं तो उनके संपर्क में आने वालों को भी क्वारंटाइन कर उनकी कोरोना जांच की जायेगी। इनमें कैबिनेट बैठक में उपस्थित मुख्यमंत्री व मंत्री समेत तमाम अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा उनके द्वारा ली गई विभागीय बैठकों में शामिल अधिकारियों व कार्मिकों को भी चिह्नित किया जाएगा। सतपाल महाराज अगर कोरोना पॉजिटिव पाये गये तो यह उत्तराखण्ड सरकार के लिए चिंता का कारण बन सकता है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद अब इस मामले पर नजर रखे हुए हैं। सभी मंत्रियों-अधिकारियों की नजरें कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना जांच पर टिकी हैं।

Next Story

विविध

Share it