राष्ट्रीय

Delhi Crime News : नाबालिगों ने दर्जन भर कुत्तों के साथ की हैवानगी, बेरहमी से उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
8 Jun 2022 6:15 AM GMT
Delhi Crime News : नाबालिगों ने दर्जन भर कुत्तों के साथ की हैवानगी, बेरहमी से उतारा मौत के घाट
x

Delhi Crime News : नाबालिगों ने दर्जन भर कुत्तों के साथ की हैवानगी, बेरहमी से उतारा मौत के घाट

Delhi Crime News : दिल्ली के जामिया नगर में मिले कुत्तों के शवों पर बने गहरे घाव और कट के निशान है, जो ये बता रहे हैं कि मारने से पहले उनके साथ कितनी क्रूरता की गई है, किसी कुत्तें की आंखें निकाल ली गई है तो किसी की आंतें खींचकर रेत पर बिखेर दी गई हैं...

Delhi Crime News : दिल्ली (Delhi Crime News) से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां जामिया नगर (Jamia Nagar) के जोगाबाइ इलाके में करीब दर्जन भर कुत्तों व उनके बच्चों की बेरहमी से मौत के घाट उतारने (Delhi Crime News) का मामला सामने आया है। बता दें कि कुत्तों की हत्या से पहले इन्हें बेरहमी से टार्चर भी किया गया था।

हत्या से पहले कुत्तों को किया टॉर्चर

दिल्ली (Delhi Crime News) के जामिया नगर में मिले कुत्तों के शवों पर बने गहरे घाव और कट के निशान है, जो ये बता रहे हैं कि मारने से पहले उनके साथ कितनी क्रूरता की गई है। किसी कुत्तें की आंखें निकाल ली गई है तो किसी की आंतें खींचकर रेत पर बिखेर दी गई हैं। बता दें कि कुत्तों के साथ अनैतिक यौन उत्पीड़न की भी आशंका जताई गई है।

विरोध करने पर वॉलेंटियर को दी जान से मरने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली एक वॉलेंटियर ने जब इस क्रूरता (Delhi Crime News) का विरोध किया तो नाबालिग आरोपितों ने उन्हें भी कुत्तों की तरह ही जान से मार देने की धमकी दी। आरोपितों ने उन पर एसिड अटैक व ब्लेड से हमला करने की धमकी दी। महिला वालेंटियर पुलिस से शिकायत करना चाहती थी, लेकिन धमकी मिलने के कारण उनके पति ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया।

आठ से दस नाबालिगों ने वारदात को दिया अंजाम

बीते मंगलवार को करण पुरी फाउंडेशन की सह-संस्थापक दिव्या पुरी ने जामिया नगर थाने में मामले की शिकायत की है। पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली न्यू फ्रेंड्स कालोनी निवासी दिव्या पुरी ने कहा कि जाेगाबाइ एक्सटेंशन निवासी उनकी एक वॉलेंटियर उन्हें करीब 15 दिन से फोन करके बता रही थी कि इस इलाके में आठ-10 नाबालिग लड़कों का समूह बेसहारा कुत्तों व उनके बच्चों को पकड़कर धोबीघाट के पास लाकर बेरहमी से मार रहा है।

दर्जन भर कुत्ते व उनके बच्चे गायब

इलाके में रोजाना कुत्तों के क्षत-विक्षत शव मिल रहे हैं। दिव्या पुरी ने कहा कि उन्होंने वालेंटियर को पुलिस से शिकायत करने के लिए कहा, लेकिन आरोपितों की धमकी के कारण वह शिकायत नहीं कर सकीं। इस कारण बीते मंगलवार को दिव्या पुरी ने खुद थाने जाकर इस मामले की लिखित शिकायत की। दिव्या पुरी का कहना है कि जोगाबाइ इलाके में कुत्तों को खाना खिलाने वाले उनके वालेंटियर ने बताया है कि करीब दर्जन भर कुत्ते व उनके बच्चे गायब हैं।

पुलिस करेगी मामले की कार्रवाई

पिछले कुछ दिनों में करीब दर्जन भर कुत्तों के शव मिल चुके हैं। आशंका है कि एक-एक कर उनकी इसी तरह से हत्या कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस कहना है कि कोई लिखित शिकायत नहीं थी इसलिए कार्रवाई नहीं की गई है। अब इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध