राष्ट्रीय

दिल्ली शराब घोटाला: CBI ने दाखिल की 10 हजार पन्नों की चार्जशीट, मनीष सिसोदिया का नहीं है नाम

Janjwar Desk
25 Nov 2022 1:23 PM GMT
दिल्ली शराब घोटाला: CBI ने दाखिल की 10 हजार पन्नों की चार्जशीट, मनीष सिसोदिया का नहीं है नाम
x
Delhi Liquor Case: राजधानी दिल्ली में शराब घोटाला मामले (liquor scam cases) में एक बड़ी खबर सामने आई है। सीबीआई (CBI) ने शुक्रवार को शराब घोटाला मामले की चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में जमा की।

Delhi Liquor Case: राजधानी दिल्ली में शराब घोटाला मामले (liquor scam cases) में एक बड़ी खबर सामने आई है। सीबीआई (CBI) ने शुक्रवार को शराब घोटाला मामले की चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में जमा की। इस चार्जशीट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) का नाम नहीं है। सीबीआई की यह चार्जशीट मनीष सिसोदिया के लिए कुछ राहत की बात हो सकती है, क्योंकि मनीष सिसोदिया को इस पूरे शराब घोटाले का आरोपी बताया जा रहा था. सीबीआई ने 10 हजार पेज का चार्जशीट दाखिल किया है। राउज एवेन्यू कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 30 नवंबर को करेगी।

सीबीआई की चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनापल्ली, समीर महेंद्रू, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मुथा गौतम, कुलदीप सिंह और नरेंद्र सिंह का नाम है। सीबीआई के इस चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम अभी नहीं जोड़ा है। लेकिन अभी भी इस मामले की जांच हो रही है। सीबीआई ने कोर्ट में 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

आप ने कहा बीजेपी मांगे माफी

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि मई-जून के महीने से बीजेपी कहने लगी थी कि शराब नीति में कुछ गड़बड़ है। बीजेपी के लोग कहते थे कि अब उन्हें जेल जाना पड़ेगा। लेकिन 6 महीने बाद भी उन्हें कुछ नहीं मिला। 500 अधिकारियों की जांच और 600 जगहों पर छापेमारी हुई। फिर भी मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच एजेंसी के हाथ कुछ नहीं लगा। लेकिन आरोपी नंबर 1 मनीष सिसोदिया को कहा गया। यहां तक ​​कि चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम भी नहीं है, तो इसके बाद प्रवक्ता और नेता बीजेपी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी भी मामले में आरोपी नंबर 1 के खिलाफ आरोप तय नहीं कर सका। उसकी चार्जशीट भी मनीष सिसोदिया का नाम लेने से इनकार कर रही है।

Next Story

विविध