दिल्ली

दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास बम धमाका, स्पेशल सेल ने शुरू की जांच, 3 कारों के टूटे हैं शीशे

Janjwar Desk
29 Jan 2021 2:12 PM GMT
दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास बम धमाका, स्पेशल सेल ने शुरू की जांच, 3 कारों के टूटे हैं शीशे
x
ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है, बम धमाके वाली जगह पर भारी संख्या में पुलिसबल और सीआरपीएफ की तैनाती की गई है....

जनज्वार। 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में बिगड़े माहौल के बाद से दिल्ली लगातार अशांत है। भक्त इस अशांत माहौल को और हवा देने का काम सोशल मीडिया से कर रहे हैं, वहीं किसान भी अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

ट्रैक्टर रैली के दौरान जगह-जगह हुयी हिंसा के बाद उसी दिन आईटीओ पर एक युवा किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुयी, जिसे दिल्ली पुलिस ने स्टंट कहा तो किसानों का आरोप है कि नौजवान पुलिस की गोलियों का शिकार बना।

उसके बाद कल 28 जनवरी को प्रदर्शन स्थलों से आंदोलनकारी किसानों को हटाने की कोशिशें शुरू हो गयीं, जिसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत फफक पड़े। उनके आंसुओं ने संजीवनी का काम किया और किसान दुगुने जोश के साथ दिल्ली के लिए कूच कर गये। आज 29 जनवरी के दिन में सिंघु बाॅर्डर पर मचे बवाल के बाद मामला शांत भी नहीं हो पाया था कि इजरायली दूतावास के पास बम धमाके की खबर है। आज शाम को 5 बजे के बाद हुए बम धमाके में 3 कारों के शीशे टूटने की जानकारी सामने आ रही है। स्पेशल सेल इसके बाद जांच में जुट गयी है।

भारत में इजरायल के राजदूत रोन मलका ने पुष्टि की कि "मिशन हाई अलर्ट पर है और हर कोई अंदर ठीक है"। नई दिल्ली में इजरायल दूतावास में यह विस्फोट उस दिन हुआ जब भारत और इजरायल भारत-इजरायल राजनयिक संबंधों के 29 साल पूरे होने का जश्न मना रहे थे।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस घटना को लेकर कहा, 'इजराइली दूतावास केबाहर विस्फोट के बारे में इजराइल के विदेश मंत्री से बात की। हम इसें बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। उन्हें दूतावास और इजराइली राजनयिकों के लिए पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'

जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके औरंगजेब रोड पर इजराइली दूतावास के पास आज शाम बम धमाका हुआ है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने मौके पर पहुंचे कर वहां ब्लास्ट के सबूत इकट्ठा किये। इसके साथ ही आसपास के इलाके में चेकिंग जारी है। ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। बम धमाके वाली जगह पर भारी संख्या में पुलिसबल और सीआरपीएफ की तैनाती की गई है।

हालांकि इस बम धमाके में किसी को नुकसान पहुंचने की जानकारी सामने नहीं आयी है। वहां खड़ी कुछ कारों के शीशे जरूर टूटे हैं। दिल्ली पुलिस ने बम धमाके की पुष्टि करते हुए मीडिया में बयान दिया कि स्पेशल सेल की टीम जांच के लिए मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। ब्लास्ट की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे फायर ऑफिसर प्रेम लाल ने मीडिया से कहा, विस्फोट के बारे में शाम करीब 5.45 बजे फोन आया जिसके बाद हम मौके पर पहुंच गये। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इजरायली दूतावास इससे पहले भी बम धमाकों से गूंज चुका है। 13 फरवरी 2012 को भी इजराइली दूतावास की कार पर बम हमला किया गया था। तब इजरायली राजनयिक ताल येहोशुआ और ड्राइवर के साथ-साथ चार अन्य लोग घायल हो गए थे। तब दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उस मामले में एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया था।

Next Story

विविध

Share it