Top
दिल्ली

ब्रेकिंग : 7 सितंबर से दिल्ली की भी मेट्रो शुरू, अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी

Janjwar Desk
29 Aug 2020 3:08 PM GMT
ब्रेकिंग : 7 सितंबर से दिल्ली की भी मेट्रो शुरू, अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी
x
अनलॉक-4 को एक सितंबर से लागू किया जाएगा। गाइडलाइंस के मुताबिक कंटेनमेंट जोन के आसपास के इलाकों में ज्यादा छूट दी जाएगी...

जनज्वार। दिल्ली मेट्रो में सफर करने का इंतजार अब खत्म हो गया है। शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक 4.0 की जारी गाइडलाइन के अनुसार 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू होंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के बाद ट्वीट किया कि अनलॉक 4.0 दिशा-निर्देशों के अनुसार दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर से अपनी सेवाएं फिर से शुरू करेगी। मेट्रो पर विस्तृत एसओपी जारी होने के बाद आम जनता से मेट्रो संचालन संबंधी जानकारी साझा की जाएगी।

दिल्ली के साथ ही नोएडा मेट्रो भी एक्वा लाइन पर 7 सितंबर से अपनी सेवाएं फिर से शुरु करेगी। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि अनलॉक 4.0 के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार, नोएडा मेट्रो 7 सिंतबर से जनता के लिए एक्वा लाइन पर अपनी सेवाएं शुरू करेगी। मेट्रो पर विस्तृत एसओपी जारी होने के बाद आम जनता से मेट्रो संचालन के नियम साझा किए जाएंगे।

कोरोना महामारी के कारण पिछले पांच महीने से दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद था। वहीं अनलॉक प्रक्रिया के दौरान सभी प्रकार के व्यवसायिक संस्थानों को खोल दिया गया था मगर कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मेट्रो और रेल सेवाएं अभी तक शुरू नहीं की थी। एनसीआर के ढेरों लोग दिल्ली में नौकरी करते हैं। मेट्रो सेवाएं दोबार शुरू होने से अब उन्हें कैब, बस या शेयरिंग कार में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे।

Next Story

विविध

Share it