दिल्ली

किसान आंदोलन : दिल्ली की सीमाओं में इंटरनेट पर लगी अस्थायी पाबंदी दो दिन और बढ़ी

Janjwar Desk
1 Feb 2021 11:39 AM GMT
किसान आंदोलन : दिल्ली की सीमाओं में इंटरनेट पर लगी अस्थायी पाबंदी दो दिन और बढ़ी
x
गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की हिंसक ट्रैक्टर रैली और शुक्रवार को स्थानीय लोगों के साथ किसानों की झड़प के मद्देनजर सरकार ने इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय किया है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर सरकार ने सिंघु व टिकरी (दिल्ली-हरियाणा) बॉर्डर, और गाजीपुर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश) बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रोक और दो दिन के लिए बढ़ा दिया है।

सरकारी आदेश में कहा गया है कि टेम्पोरेरी सस्पेंशन ऑफ टेलीकॉम सर्विसेज (पब्लिक इमरजेंसी या पब्लिक सेफ्टी रूल्स 2017) के नियम संख्या-2 के उप नियम-1 के तहत प्रदत्त अधिकारों और सार्वजनिक सुरक्षा बरकरार रखने तथा किसी भी आपात स्थिति को टालने के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी से सटे सिंघु, गाजीपुर, टिकरी व अन्य बॉर्डर क्षेत्रों में 31 जनवरी को 11 बजे रात से दो फरवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद रखने का आदेश देना जरूरी है।

सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने गाजीपुर के समीप दिल्ली बॉर्डर पर कंटीले तार लगा दिए हैं ताकि प्रदर्शनकारी किसान उत्तर प्रदेश से दिल्ली में प्रवेश न कर सकें। पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर धरना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को सरकार ने 29 जनवरी से लेकर 31 जनवरी के बीच दो दिन तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का फैसला लिया था।

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की हिंसक ट्रैक्टर रैली और शुक्रवार को स्थानीय लोगों के साथ किसानों की झड़प के मद्देनजर सरकार ने इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय किया है। झड़प के दौरान दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी भी हुई।

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को हुई हिंसक घटना के सिलसिले में कई एफआईआर दर्ज किए हैं।

Next Story

विविध

Share it