Top
दिल्ली

किसान आंदोलन का 16वां दिन, सिंघु बाॅर्डर पर तैनात दो आइपीएस कोरोना संक्रमित मिले

Janjwar Desk
11 Dec 2020 4:06 AM GMT
किसान आंदोलन का 16वां दिन, सिंघु बाॅर्डर पर तैनात दो आइपीएस कोरोना संक्रमित मिले
x

सिंघु बाॅर्डर का शुक्रवार सुबह का दृश्य, सुरक्षा को लेकर तैनात पुलिसकर्मी।

किसानों का आंदोलन 12 दिसंबर से नए चरण में प्रवेश कर जाएगा। इस बीच किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर सिंघु बाॅर्डर पर तैनात दो आइपीएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसकी पुष्टि दिल्ली पुलिस ने की है...

जनज्वार। किसानों के आंदोलन को लेकर सिंघु बाॅर्डर पर तैनात किए गए दो आइपीएसफ अफसर कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, डीसीपी एव एडिशनल डीसीपी रैंक के दो अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। डीसीपी गौरव और एडिशनल डीसीपी घनश्याम बंसल की कोरोना जांच पाॅजिटिव आयी है।

वहीं किसानों का आंदोलन शुक्रवार को 16वें दिन में प्रवेश कर गया है। हालांकि उनके अपने घरों से निकल कर सड़क पर आए इससे अधिक समय गुजर चुके हैं। 26 नवंबर को किसानों का दिल्ली में जुटान तय था और वे उसी तारीख से दिल्ली के आसपास लंबे हरियाणा, पंजाब व उत्तरप्रदेश के बाॅर्डर पर पुलिस द्वारा रोक दिए जाने के कारण वहीं डटे हुए हैं।

किसानों व सरकार के बीच छह चक्र की अबतक वार्ता हो चुकी है जो विफल रही है। किसान सरकार से तीन कृषि कानून रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं और सरकार इसके लिए राजी नहीं है, वह सिर्फ उसमें संशोधन के पक्ष में है।


किसान नेताओं ने सरकार की ओर से भेजे गए संशोधन प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और अब वे रेलवे को रोकने व दिल्ली से लगे प्रमुख हाइवे को जाम करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने अंबानी, अडानी के उत्पादों के बहिष्कार का फैसला लिया है। किसानों ने भाजपा कार्यालयों के पास धरना देने व उसके नेताओं का घेराव करने की भी रणनीति बनायी है। किसान सिंघु, टिकरी बाॅर्डर पर डटे हुए हैं।

वही,ं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को किसानों से अपील की है कि वे अपना आंदोलन समाप्त कर दें और सरकार उनसे अगले चक्र की वार्ता के लिए तैयार है।

Next Story

विविध

Share it