दिल्ली

बड़ी खबर : किसानों ने आइटीओ पर पुलिस बल पर कब्जा करके दौड़ाया, 20 मेट्रो स्टेशन किए गए बंद

Janjwar Desk
26 Jan 2021 7:40 AM GMT
बड़ी खबर : किसानों ने आइटीओ पर पुलिस बल पर कब्जा करके दौड़ाया, 20 मेट्रो स्टेशन किए गए बंद
x
आइटीओ पर हिंसा भड़कने के बाद दिल्ली मेट्रो ने आसपास के सारे स्टेशनों को सुरक्षा के मद्देनजर बंद करने का फैसला लिया...

जनज्वार। किसान आंदोलन ने हिंसक स्वरूप ले लिया है। आइटीओ पर जुटे किसानों ने वहां डीटीसी की बसों पर हमला किया और उन्हे ंक्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुलिस द्वारा आंसू गैस को गोले दांगे गए, जिसके बाद भीड़ हिंसक हो गयी और पुलिस पर हमलावर हो गयी। भीड़ में शामिल लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया और इस घटना के सामने आए वीडियो में पुलिस जान बचाकर भागती साफ दिख रही है।

आइटीओ पर जब किसानों की ओर से पुलिस बल को खदेड़ा गया तो एक कांस्टेबल भागने में विफल रहा और वह प्रदर्शनकारियों के हाथों में आ गया। हालांकि प्रदर्शनकारियों में से कुछ लोगों ने उसे पहल कर भीड़ से निकाला और वापस सुरक्षित पुलिस टीम की ओर भेजा ताकि उसे कोई शारीरिक नुकसान न पहुंचा पाए।

आइटीओ पर भड़की हिंसा में कई लोगों के माथे पर चोट लगी है। कुछ प्रदर्शनकारियों व पुलिसकर्मियों के सिर से खून बहने की तसवीरें आयी हैं।

वहीं, इस घटना के बाद एहतियातन मेट्रो ने आइटीओ व प्रगति मैदान के आसपास के सभी स्टेशनों को बंद कर दिया।

दिल्ली मेट्रो ने 20 मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वारा हिंसा भड़कने के बाद बंद किए।

इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन सहित का गेट बंद किया, ग्रीन लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया।


आइटीओ पर ट्रैक्टर से प्रदर्शन करने आए कुछ लोग ट्रैक्टर को पुलिस की ओर बार-बार दौड़ाते नजर आए। किसान आंदोलन के नाम पर भीड़ में शामिल ऐसे लोगों से पुलिस जान बचाने की कोशिश करती दिख रही है।

उधर, फरीदाबाद में तिरंगा लगाकर ट्रैक्टर मार्च कर रहे किसान प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किए जाने का वीडियो सामने आया है। ट्राइबल आर्मी के संस्थापक ने यह वीडियो शेयर किया है।


Next Story

विविध

Share it