दिल्ली

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, CJI बोले- हम PM को नहीं कह सकते कि मीटिंग में आओ

Janjwar Desk
12 Jan 2021 8:03 AM GMT
किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, CJI बोले- हम PM को नहीं कह सकते कि मीटिंग में आओ
x
किसानों कीओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा कि किसानों का कहना है कि कई व्यक्ति चर्चा के लिए आए थे लेकिन इस बातचीत के जो मुख्य व्यक्ति हैं, प्रधानमंत्री नहीं आए। इस पर सीजेआई ने कहा कि हम प्रधानमंत्री को नहीं कह सकते कि आप मीटिंग में जाओ....

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई चल रही है। सुनवाई के दौरान सीजेआई जस्टिस एसए बोबड़े ने कहा कि हम समिति बना रहे हैं ताकि हमारे पास एक स्पष्ट तस्वीर हो। हम यह तर्क नहीं सनना चाहते कि किसान समिति में नहीं जाएंगे। हम समस्या का हल करने के लिए देख रहे हैं। अगर आप (किसान) अनिश्चितकालीन आंदोलन करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि यह समिति हमारे लिए होगी। आप सभी लोग जो इस मुद्दे को हल करने की उम्मीद कर रहे हैं, इस समिति के समक्ष जाएंगे। यह न तो कोई आदेश पारित करेगा और न ही आपको दंडित करेगा, यह केवल हमें एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

किसानों की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील एमएल शर्मा ने कहा कि किसानों का कहना है कि कई व्यक्ति चर्चा के लिए आए थे लेकिन इस बातचीत के जो मुख्य व्यक्ति हैं, प्रधानमंत्री नहीं आए। इस पर सीजेआई ने कहा कि हम प्रधानमंत्री को नहीं कह सकते कि आप मीटिंग में जाओ। वह इस केस में कोई पार्टी नहीं हैं।

सीजेआई एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने सोमवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान संकेत दिया था कि वह कृषि कानूनों और किसानों के आन्दोलन से संबंधित मुद्दों पर अलग अलग हिस्सों में आदेश पारित कर सकती है।

Next Story

विविध

Share it