दिल्ली

ट्रैक्टर मार्च के बाद हिंसा की स्थिति तक इंटरनेट सेवाएं बंद, सरकार का आदेश

Janjwar Desk
26 Jan 2021 12:57 PM GMT
ट्रैक्टर मार्च के बाद हिंसा की स्थिति तक इंटरनेट सेवाएं बंद, सरकार का आदेश
x
सरकार ने शहर की लगभग सभी टेलीकॉम फर्मों को निर्देश दिया गया है कि जब तक स्थिति नियंत्रण में नहीं आ जाती है या आगे के निर्देश नहीं दिए जाते, तब तक सेवा को रोक दिया जाए।

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस के दिन हुए ट्रैक्टर मार्च के बाद पैदा हुई स्थिति को संभालने को लेकर सरकार के निर्देश के बाद मंगलवार को शहर के कुछ स्थानों में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गईं हैं। शहर की लगभग सभी टेलीकॉम फर्मों को निर्देश दिया गया है कि जब तक स्थिति नियंत्रण में नहीं आ जाती है या आगे के निर्देश नहीं दिए जाते, तब तक सेवा को रोक दिया जाए।

दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर सरकार ने यह निर्देश दिया, जो आक्रामक किसानों को नियंत्रित करने में असहाय दिखे। किसानों ने अप्रत्याशित रूप से पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिया और गणतंत्र दिवस परेड के समापन के तुरंत बाद लाल किले की ओर बढ़ गए।

जियो, एयरटेल, आइडिया जैसे टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने बाधित इंटरनेट सेवाओं के बारे में संदेशों के माध्यम से अपने ग्राहकों को सूचित किया।

गृह मंत्रालय ने एक आदेश में सिंघू, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक और नांगलोई के साथ-साथ आस-पास के क्षेत्रों में 11.59 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं हैं। ऐसा 'सार्वजनिक सुरक्षा' बनाए रखने के लिए किया गया है।

Next Story

विविध

Share it