दिल्ली

LG vs CM : सीबीआई करेगी दिल्ली की नई एक्साइज नीति की जांच, भड़के आप नेता बोले - मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश

Janjwar Desk
22 July 2022 8:38 AM GMT
LG vs CM : सीबीआई करेगी दिल्ली की नई एक्साइज नीति की जांच, भड़के आप नेता बोले - मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश
x
LG vs CM : एलजी ने सीबीआई को दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति की जांच करने का आदेश दिया। इसके साथ ही दिल्ली भाजपा और आप के बीच नये सिरे से सियासी जंग की शुरुआत भी हो गई है।

LG vs CM : देश की राजधानी में केजरीवाल सरकार ( Arvind Kejriwal Government ) की नई आबकारी नीति ( Delhi News excise Policy ) के मुद्दे पर एक बार फिर आप ( AAP ) और भाजपा ( BJP ) के बीच सियासी संग्राम ( Political battle ) शुरू हो गया है। शुक्रवार को एलजी विनय कुमार सक्सेना ( LG Vinay Kumar Saxena ) द्वारा अरविंद केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति की सीबीआई ( CBI ) से जांच कराने का आदेश जारी करने के बाद से से इसकी शुरुआत हुई है। एलजी के इस आदेश के खिलाफ खुद अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) सियासी मैदान में आ गए हैं। उन्होंने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) को कट्टर ईमानदार और देशभक्त करार दिया है।

बता दें कि इस सियासी जंग का बीजोरोपण उसी समय हो गया था जब डिप्टी सीएम और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया ने जब पुरानी एक्साइज पॉलिसी ( Delhi News excise Policy ) को खत्म कर नई पॉलिसी को लाने का ऐलान किया था। भाजपा नेताओं का कहना था कि इसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की संभावना है। भाजपा के विरोध के बावजूद दिल्ली में केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी लागू कर दी।

अब दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर एलजी विनय कुमार सक्सेना ( LG Vinay Kumar Saxena ) ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। अब जब इस विषय की जांच सीबीआई के हवाले करने का फैसला किया गया है तो आम आदमी पार्टी ने सिलसिलेवार हमला बोला है। आप की तरफ से कहा गया है कि सबकुछ केंद्र सरकार के इशारे पर किया जा रहा है।

2016 का एपिसोड दोहराने की कोशिश, आप झुकने वाली पार्टी नहीं

एलजी ( LG Vinay Kumar Saxena ) का आदेश जारी होने के तत्काल बाद दिल्ली सरकार के पक्ष में बोलने के लिए आप विधायक सौरभ भारद्वाज सियासी मैदान में उतरे और उन्होंने कहा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की जा रही है। यह केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर किया जा रहा है। 2016 में जो कुछ हुआ था उसे एक बार फिर दोहराने की कोशिश की जा रही है। केंद्र की कोशिश है कि आम आदमी पार्टी सिर्फ पंजाब और दिल्ली तक सीमित रहे। एक मंत्री, दो मंत्री क्या, बाकी लोगों को भी इसी तरह लपेटे में लिया जाएगा लेकिन आप झुकने वाली नहीं है।

सिसोदिया कट्टर ईमानदार और देशभक्त : केजरीवाल

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने कहा कि सिसोदिया को 22 साल से जानता हूं। वह कट्टर ईमानदार और देशभक्त हैं। हम जेल जाने से नहीं डरते। उन्होंने खुद और आप नेताओं को भगत सिंह आजाद का औलाद भी कहा है। केजरीवाल ने दावा कियाकि मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश हो रही है। आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता से भाजपा घबरा गई है। मनीष सिसोदिया पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

Next Story

विविध