दिल्ली

Shaheen Bagh Drugs News: शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन और 30 लाख कैश बरामद, जानें कैसे हुई करवाई?

Janjwar Desk
28 April 2022 4:25 PM GMT
Shaheen Bagh Drugs News: शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन और 30 लाख कैश बरामद, जानें कैसे हुई करवाई?
x

Shaheen Bagh Drugs News: शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन और 30 लाख कैश बरामद, जानें कैसे हुई करवाई? 

Shaheen Bagh Drugs News: दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है. NCB ने यहां ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी है.

Shaheen Bagh Drugs News: दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है. NCB ने यहां ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी है. NCB ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) से 50 किलो हेरोइन, 30 लाख रुपये कैश और 47 किलो अन्य संदिग्ध नशीला पदार्थ बरामद किया है. बताया जा रहा है कि हेरोइन की खेप अफगानिस्तान से यहां आई थी और कैश को हवाला के जरिये लाया गया था.

डीडीजी संजय सिंह ने बताया एनसीबी दिल्ली जोन ने कल 27 अप्रैल को जामिया नगर, शाहीन बाग में एक आवासीय परिसर से 50 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, कैश काउंटिंग मशीनों में 30 लाख ड्रग मनी और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान से आई है और ड्रग के पैसे को हवाला के जरिए ले जाने का संदेह है.

एनसीबी के उप महानिदेशक (अभियान) संजय कुमार सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बुधवार को दक्षिण दिल्ली के आवासीय परिसरों में छापेमारी के बाद 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गये. अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ थैलों, जूट की बोरी में और फ्लिपकार्ट एवं अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखा गया था. उन्होंने बताया कि दिल्ली में मादक पदार्थों की, वह भी किसी आवासीय इलाके से यह सबसे बड़ी जब्ती है. अधिकारी ने बताया कि अन्य 47 किग्रा 'संदिग्ध' मादक पदार्थ भी परिसरों से जब्त किया गया और एनसीबी ने जांच के लिए उसे प्रयोगशाला भेज दिया है.

एनसीबी के उप महानिदेशक ने बताया कि जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई थी और नकदी हवाला के जरिये लाये जाने का संदेह है. सिंह ने कहा, ''यह खुलासा हुआ है कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) तथा पड़ोसी राज्यों में सक्रिय एक 'इंडो-अफगान' (भारत-अफगान) गिरोह इस मामले से संबद्ध है. इस गिरोह को स्थानीय स्तर पर हेरोइन उत्पादन करने में महारत हासिल है. '' एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरोह का सरगना दुबई में रहता है और एजेंसी मामले की आगे की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति, भारतीय नागरिक, को गिरफ्तार किया गया है वह शाहीन बाग में छापा मारे गये आवासीय अपार्टमेंट में नहीं रहता था और उसने इसे किराये पर ले रखा था.

Next Story

विविध