दिल्ली

Shaheen Bagh News: जहांगीरपुरी के बाद अब शाहीन बाग में चलेगा बुलडोजर! दिल्ली के इन इलाकों से भी अतिक्रमण हटाने की है तैयारी

Janjwar Desk
26 April 2022 5:28 PM GMT
Shaheen Bagh Demolition : शाहीन बाग में अतिक्रमण पर 9 मई को चलेगा बुलडोजर, दिल्ली पुलिस से एक्स्ट्रा फोर्स की मांग
x

Shaheen Bagh Demolition : शाहीन बाग में अतिक्रमण पर 9 मई को चलेगा बुलडोजर, दिल्ली पुलिस से एक्स्ट्रा फोर्स की मांग

Shaheen Bagh News: बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) पर जारी राजनीति के बीच दिल्ली नगर निगम बड़े एक्शन की तैयारी कर रहा है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण पर नकेल कसने की सारी रणनीति तैयार कर ली है.

Shaheen Bagh News: बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) पर जारी राजनीति के बीच दिल्ली नगर निगम बड़े एक्शन की तैयारी कर रहा है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण पर नकेल कसने की सारी रणनीति तैयार कर ली है. अब किसी भी वक्त शाहीन बाग (Shaheeb Bagh) इलाके में बुलडोजर चल सकता है. साउथ दिल्ली (South Delhi) के मेयर मुकेश सुर्यन ने दावा किया है कि आने वाले दिनों में शाहीन बाग, सरिता विहार और कालिंदी कुंज में भी बुलडोजर से एक्शन होगा.

जहांगीरपुरी में बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है. इसी बीच MCD ने शाहीन बाग में बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली है. साउथ दिल्ली के मेयर के मुताबिक अगले महीने के शुरुआती सप्ताह में शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा सकती है. तब तक बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ सकता है. बता दें कि हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी, जिसके बाद वहां एमसीडी ने बुलडोजर कार्रवाई की थी. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी.

साउथ दिल्ली के पूरे इलाके में अवैध अतिक्रमण पर MCD बड़े एक्शन की तैयारी में है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन के मुताबिक ओखला, तिलक नगर और शाहीन बाग सहित अन्य क्षेत्रों में भी अभियान चलाए जाने की संभावना है. मेयर के अनुसार ओखला, मदनपुर खादर, तिलक नगर और शाहीन बाग सहित कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां अतिक्रमण के कारण आम जन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान की तारीख अभी तय नहीं हुई है और जल्द ही इसे तय किया जाएगा.

बीजेपी ने MCD को लिखा है पत्र

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने MCD को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पत्र में लिखा है कि ये लोग दिल्ली को बंधक बनाकर रखे हुए हैं और गैर-कानूनी गतिविधियों को अंजाम देते हैं. बीजेपी ने अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी. इसी कारण से जहांगीरपुरी में हुए बुलडोजर एक्शन पर विपक्ष ने निशाना साधा था.

Next Story

विविध