Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

खुद को PMO का एडिशनल डायरेक्टर बता गुजराती ठग किरन पटेल ने कश्मीर में खूब उड़ायी मौज, ऐसे हुआ खुलासा

Janjwar Desk
17 March 2023 4:19 AM GMT
खुद को PMO का एडिशनल डायरेक्टर बता गुजराती ठग किरन पटेल ने कश्मीर में खूब उड़ायी मौज, ऐसे हुआ खुलासा
x
PMO का एडिशनल डायरेक्टर बनकर कश्मीर पहुंचे किरन पटेल ने न सिर्फ वहां की सुरक्षा व्यवस्था का धड़ल्ले से जायजा लिया, बल्कि वह इस दौरान जम्मू-कश्मीर के शीर्ष अधिकारियों से मिला, सीमा चौकी का दौरा भी किया....

Big fraud : सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील माने जाने वाले जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने एक ऐसे ठग किरन पटेल को गिरफ्तार किया है, जो पिछले 5 माह से खुद को PMO का अफसर बताकर जेड प्लस सिक्योरिटी के साथ फुल मजे ले रहा था।

फर्जी अधिकारी बनकर घूम रहा गुजरात के रहने वाला ठग किरन पटेल किरण खुद को PMO का एडिशनल डायरेक्टर बताता था। आम जनता तो छोड़िये इसकी चमक दमक देखकर शासन प्रशासन तक गच्चा खा गया। किरन पटेल के साथ जेड प्लस सिक्योरिटी के अलावा बुलेटप्रूफ SUV की सुविधा भी थी, इ​तना ही नहीं वह हमेशा पांच सितारा होटलों में रुकना पसंद करता था। PMO का एडिशनल डायरेक्टर बनकर कश्मीर पहुंचे किरन पटेल ने न सिर्फ वहां की सुरक्षा व्यवस्था का धड़ल्ले से जायजा लिया, बल्कि वह इस दौरान जम्मू-कश्मीर के शीर्ष अधिकारियों से मिला, सीमा चौकी का दौरा भी किया।

पुलिस के मुताबिक ढेरों सतर्कता बरतने के बावजूद पिछले दिनों जब गुजराती मूल के किरन पटेल पर शक हुआ तो उसके पीछे सुरक्षा अधिकारी लगाये गये। तब जाकर खुलासा हुआ कि किरन पटेल नाम का यह शख्स पीएसओ का टॉप अधिकारी नहीं बल्कि टॉप ग्रेड का ठग है जो शासन प्रशासन और आम जनता को लंबे समय से ठग रहा था। कल 16 मार्च को किरन पटेल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने और भी कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं।

मीडिया में सामने आई जानकारी के मुताबिक उसे सोशल मीडिया पर अपने बायोडाटा में लिखा है कि उसने PhD की हुई है, पुलिस को उसकी डिग्री को लेकर भी संदेह है। जांच में सामने आया है कि किरन पटेल नाम के इस महाठग नेक जम्मू-कश्मीर की पहली यात्रा फरवरी में की थी और इस दौरान उसने वहां की सभी सरकारी सुविधाओं का जमकर फायदा उठाया। उसकी ठगी की दाद इसलिए भी देनी पड़ेगी क्योंकि उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स ट्वीटर पर जम्मू कश्मीर दौरे के कई वीडियो भी पोस्ट किए, जिसमें उसके साथ CRPF के जवानों की टीम नजर आ रही है।

NDTV की एक रिपोर्ट की मानें तो किरन पटेल ने गुजरात से अधिक पर्यटकों को लाने के तरीकों को लेकर कश्मीरी अधिकारियों के साथ कई टॉप बैठकें भी कीं। दूधपथरी को टूरिज्म स्पॉट बनाने के बारे में भी उसने चर्चा की थी। इस महाठग के बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस को खुफिया एजेंसी ने अलर्ट किया था, जिसके बाद उस पर कड़ी नजर रखी गई। जैसे ही किरन पटेल दोबारा जम्मू-कश्मीर पहुंचा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। किरन भाई पटेल पर IPC की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Next Story

विविध