Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Modi Viral Video : करोड़ों की बुलेटप्रूफ कार में बैठे PM मोदी CM योगी को अपने पीछे पैदल चलाकर आखिर क्या जता रहे?

Janjwar Desk
16 Nov 2021 4:00 PM GMT
upchunav2022
x

(यूपी के सुल्तानपुर से कार में बैठे मोदी और पीछे-पीछे चलते योगी हुए वायरल)

Modi-Yogi-Video : योगी जैसे सेवक को पीएम की गाड़ी के पीछे-पीछे चलने के लिए इस तरह मजबूर होना कहीं न कहीं तस्दीक कर रहा कि दोनो के बीच किसी बात को लेकर कोई क्लैश चल रहा हो...

Modi Viral Video : आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने सुल्तानपुर पहुँचे थे। सुल्तानपुर से शाम ढ़ले एक वीडियो क्लिप लीक होकर पूरे देश में वायरल हो रही है। इस वीडियो क्लिप में प्रधानमंत्री मोदी अपनी करोड़ों की बुलेटप्रूफ कार में सवार होकर आगे चल रहे हैं, तो वहीं उनके ठीक पीछे-पीछे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पैदल ही चलते दिखाई दे रहे हैं।

तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो अपने आप में बहुत कुछ दर्शाता है। साथ ही इसके राजनीतिक निहितार्थ भी तमाम निकाले जा सकते हैं। तिसपर सबसे पहला निहितार्थ तो यही निकल रहा की क्या मोदी और योगी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। योगी जैसे सेवक को पीएम की गाड़ी के पीछे-पीछे चलने के लिए इस तरह मजबूर होना कहीं न कहीं तस्दीक कर रहा कि दोनो के बीच किसी बात को लेकर कोई क्लैश चल रहा हो।

योगी के गढ़ पुर्वांचल यानी सुल्तानपुर की धरती से वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग कह सकते हैं कि यह प्रोटोकॉल का एक मुद्दा भी हो सकता है। लेकिन वह प्रोटोकाल किस बात का जब योगी जैसे सीएम को पैदल मोदी के पीछे चलना पड़े। यह तो योगी आदित्यनाथ की कर्तव्यपरायणता व श्रद्धा है जो वह पीएम के पीछे इस तरह काफी दूर तक पैदल ही चल रहे हैं।

योगी की रैली में जुटी आज की भीड़ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन थी। जो पीएम के लिए सरकारी आदेशों पर बसें मुहैय्या कराई गईं। जिनमें लाखों की बीड़ भरकर पीएम की सभास्थली पर पहुँच सकी है। यही बात गृहमंत्री अमित शाह की रैली आजमगढ़ में भी देखी गई थी, जहां योगी के अफसरों ने 2 हजार बसों की व्यवस्था कराई थी। लेकिन उसी भीड़ के सामने योगी पैदल चल रहे और पीएम मोदी गाड़ी में बैठकर।

इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ के लिए उनकी अपनी ही पार्टी भाजपा के भीतर, भीतरघात जैसी बातें सामने आ चुकी हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश के तमाम बुद्धजीवियों का भी आकलन है की यूपी में योगी को हराने वाला कोई है नहीं, बशर्ते उनकी पार्टी के अंदरखाने सबकुछ ठीक रहना चाहिए। लेकिन पीएम मोदी का खुद उनके लिए न्यौछावर रहने वाले सीएम योगी के लिए इस कदर तानाशाही ठीक नहीं लगती।

Next Story

विविध